home page

पूर्व जिला पार्षद व इनेलो नेता हरपाल सिंह कासनियां राज्य सभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल

गांव नाथूसरी कलां निवासी हरपाल सिंह कासनिया छात्र जीवन से ही राजनीति से जुड़े हुए हैं

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
पूर्व जिला पार्षद व इनेलो नेता हरपाल सिंह कासनियां राज्य सभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल

mahendra india news, new delhi 
छात्र नेता पूर्व जिला पार्षद व इनेलो नेता हरपाल कासनिया कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गये हैं। हरपाल सिंह कासनियां  राज्यसभा सांसद दीपेन्द्र हुड्डा की मौजूदगी में सिरसा के कांग्रेस भवन में पार्टी का पटका पहनाकर शामिल हुए। गांव नाथूसरी कलां निवासी हरपाल सिंह कासनियां पिछले 34 वर्ष से सक्रिय राजनीति में हैं। उन्होंने विभिन्न पदों पर रहते हुए चुनावों में विजय हासिल की है। 

हरपाल सिंह कासनिया छात्र जीवन से ही राजनीति से जुड़े हुए हैं। उन्होंने राजकीय नेशनल महाविद्यालय सिरसा से वर्ष 1992 छात्र संघ अध्यक्ष का चुनाव लड़ा था जिसमें वे भारी मतों से विजय हुए थे। वर्ष 2000 उन्होंने पंचायत समिति का भी चुनाव लड़ा और विजय हुए। इसी के साथ वह वर्ष 2004 में पेक्स के चेयरमैन रह चुके हैं। 

हरपाल कासनियां ने वर्ष 2016 में इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी से जिला परिषद का चुनाव लड़ा और उस चुनाव में भी वह 5500 से अधिक मतों से विजय हुए थे। उल्लेखनिया है कि हरपाल कासनिया इनेलो के विभिन्न पदों पर रहकर पार्टी को मजबूत करने का कार्य किया था। उनके पिता निहाल सिंह कासनिया भी इनेलो पार्टी में अहम पदों पर रहे हैं। निहाल सिंह कासनियां वर्ष 1988 में नाथूसरी कलां के सरपंच रह चुके हैं। 

खेलों में भी अहम भूमिका 
हरपाल कासनियां खेलों से भी जुडे हुए हैं। मौजूदा समय में वालीबॉल एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष के पद पर तैनात हैं। इनकी देखरेख में हरियाणा की टीम में सराहनीय प्रदर्शन किया है।