home page

हरियाणा में सिरसा सहित इन 5 जिलों के जमीन मालिकों के आए दिन अच्छे

नये फोरलेन हाईवे के लिए सरकार जमीन करेगी अधिग्रहण, ये रहेगा रूट मैप
 | 
file photo

mahendra india news, new delhi

haryana प्रदेश में नई नई सडक़ों का निर्माण किया जा रहा है। जिससे लोगों को फायदा मिलेगा। अब haryana सरकार हर एक जिले को एक-दूसरे से जोडऩे के लिए कई नये राजमार्गों का निर्माण करती रहती है। जिससे आमजन को आसानी और सुविधापूर्वक मिल सके। इन राजमार्गों के निर्माण से आमजन के समय के साथ-साथ ईंधन की भी बचत होती है। 


आपको बता दें कि अब haryana सरकार की ओर से एक और नये हाईवे तैयार किया जा रहा है, सडक़ कहां से गुजरेगी यह अभी तय नहीं हुआ है। इसे अभी अंतिम रूप दिया जाना है। इससे जहां भी सडक़ गुजरती है और आमजन के लिए सबसे आसानी से पहुंच योग्य है, राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण संरेखण को मंजूरी देगा। दिल्ली-पानीपत हाईवे का निर्माण कार्य अंत तक पूरा होने का दावा किया जा रहा है। इससे अब उन्हें पूरी दिल्ली का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। वह अब आसानी से पानीपत पहुंच सकेंगे। 


आपको बता दें कि यह राजमार्ग जींद के लगभग 17 गांवों से होकर गुजरेगा और 3 राष्ट्रीय राजमार्गों और दो प्रदेशों राजमार्गों को भी जोड़ेगा। राष्ट्रीय राजमार्ग sirsa, करनाल, पानीपत, हिसार, जींद, हिसार, फतेहाबाद जिलों के गांवों से होकर गुजरेगा। इससे व्यक्तियों को काफी सुविधा मिलेगी। यह राजमार्ग सिरसा जिले के गांव चौटाला से शुरू होता है, जींद जिले के 3 ब्लॉकों से होकर गुजरता है और पानीपत में नए बस स्टैंड पर खत्म होता है। पानीपत के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग भी शीघ्र स्वीकृत होगा।

WhatsApp Group Join Now

इस हाईवे के बनने से विकास कार्यों में भी तेजी आएगी। इस हाईवे के निर्माण में करोड़ों रुपये की लागत आएगी. पंजाब की ओर से प्रवेश करने के बाद उजाला, नरवाना, उचाना गांवों के लोगों को पानीपत और आगे देहरादून तक का रास्ता आसान हो जाएगा।