home page

हरियाणा वासियों के लिए खुशियों भरी खबर : सरकार 9 शहरों में सेक्टर बनाने की तैयारी में , इन जिलों की जमीनों के रेट में आएगा जबरदस्त उछाल

 | 
हरियाणा वासियों के लिए खुशियों भरी खबर
mahendra india news, new delhi

हरियाण में समय समय में घोषणा की जा रही है। ताकि आमजन को फायदा मिल सके। इसी कड़ी में विकास पर भी ध्यान दिया जा रहा है। हरियाणा प्रदेश की जनसंख्या में भी लगातार बढोतरी हो रही है। इसी को लेकर एसएचवीपी यानि हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के तहत विभिन्न शहरों में नये सेक्टरों को विकसित करने की स्कीम को मंजूरी दी गई है।

आपको बता दें कि इस कदम का उद्देश्य विकास के नए आयाम स्थापित करना और आमजन को आधुनिक सुविधाओं से सज्जित आवासीय प्लॉट्स प्रदान करना है।

आपको बता दें कि इसी कड़ी में हरियाणा प्रदेश 
सरकार ने  हिसार, फतेहाबाद, कुरुक्षेत्र, फरीदाबाद, रेवाड़ी,जगाधरी, पानीपत, रोहतक और सोनीपत जैसे प्रमुख शहरों में नये सेक्टरों के विकास का फैसला लिया है। इस कदम से न केवल आवासीय परेशानी का समाधान होगा, बल्कि यह शहरी एरिया में संतुलित विकास को भी प्रोत्साहित करेगा।

WhatsApp Group Join Now

आपको बता दें कि सरकार द्वारा फरीदाबाद में कुल 5 सेक्टर विकसित किए जाएंगे। इनमें सेक्टर 75, 76, 77, 78 और 80 शामिल होंगे। रेवाड़ी में कुल तीन सेक्टर विकसित होंगे। इनमें सेक्टर -7 (भाग) तथा सेक्टर 20 और 24 (भाग) होंगे। रोहतक में सेक्टर-18/18ए (ट्रांसपोर्ट नगर), सेक्टर 21 और 21 ए विकसित किए जाएंगे। 

इसी प्रकार से जिला हिसार में सेक्टर-1 (पार्ट-।।), फतेहाबाद में सेक्टर 9 पी, कुरुक्षेत्र में सेक्टर-28, जगाधरी में सेक्टर-23, पानीपत में सेक्टर-19 तथा सोनीपत में सेक्टर-6 स्थापित किया जाएगा।