home page

महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी हुए डीपफेक वीडियो का शिकार, तेंदुलकर ने सरकार और फैंस से की अपील

एक फेक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर हो रहा है वायरल 

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
Sachin Tendulkar

mahendra india news, new delhi

विश्व के महान क्रिकेटर Sachin Tendulkar भी डीप फेक वीडियो का शिकार हो गए है। उनका एक फेक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा था। लेकिन सचिन तेंदुलकर स्वयं ही पोस्ट कर दिया। Sachin Tendulkar ने ने इस वीडियो को पोस्ट करते हुए अपने क्रिकेट प्रेमियों से अपील की कि अगर कोई ऐसे वीडियो नजर आएं तो तुरंत रिपोर्ट करे।
आपको बता दें दे कि साथ ही सचिन तेंदुलकर ने केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर और महाराष्ट्र साइबर सिक्योरिटी एजेंसी को भी टैग किया। 


गॉड ऑफ क्रिकेट से मशहूर Sachin Tendulkar भी उस लिस्ट में शामिल हो गए हैं। जो डीप फेक वीडियो का शिकार हुए, तेंदुलकर  का एक डीप फेक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है इसमें वह गेमिंग ऐप का प्रचार करते दिख रहे हैं।  वीडियो में ना केवल सचिन ऐप के फायदे बता रहे हैं बल्कि ये भी कह रहे हैं कि उनकी बेटी सारा तेंदुलकर भी इससे वित्तीय फायदा यानि लाभ ले रही हैं। सचिन तेंदुलकर ने अब इस तरह की गलत सूचना के प्रसार के खिलाफ सरकार से त्वरित कार्रवाई करने की अपील की है।

तेंदुलकर ने पोस्ट किया वीडियो
आपको बता दें कि Sachin Tendulkar ने फेक वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा ये वीडियो नकली है और आपको धोखा देने के लिए बनाया गया है। तकनीक का इस प्रकार से दुरुपयोग बिल्कुल गलत है, आप सभी से अपील है के ऐसे वीडियो या ऐप या विज्ञापन आपको अगर नजर आएं तो उन्हें तुरंत रिपोर्ट करें।  उन्होंने आगे लिखा इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्मों को भी सावधान रहें और इनके खिलाफ की गई शिकायत पर जल्द से जल्द एक्शन लेना चाहिए। उनकी भूमिका इस बारे में बहुत जरूरी है ताकि गलत सूचना और खबरों को रोका जा सके और डीप फेक का दुरुपयोग खत्म हो।