home page

हरियाणा के पंचकूला, चंडीगढ़ और मोहाली में तेज बरसात के साथ गिरे ओले

जानिए कैसा रहेगा मौसम 
 

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
file photo

mahendra india news, new delhi
मौसम मेें एक बार फिर से बदलाव देखने को मिल रहा हैे। पश्चिमी विक्षोभ के चलते चंडीगढ़ में वीरवार को तेज बरसात के साथ ओलावृष्टि हुई। इसी के साथ हरियाणा के पंचकूला, चंडीगढ़ और मोहाली में भी बरसात के साथ ओले गिरे। 

आपको बता दें कि मौसम ने वीरवार को मौसम ने अचानक करवट ली थी। इसके बाद सुबह कुछ देर बारिश हुई वहीं गुरुवार को तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बरसात हुई और ओले गिरे। इससे तापमान में गिरावट के साथ ठंड है।़ मौसम विभाग विभाग के मुताबिक अगले पांच दिन तक शहर का मौसम ऐसा ही बना रहेगा। किसी दिन बारिश होगी तो किसी दिन सिर्फ बादल छाए रहेंगे।

मौसम में एक बार फिर से बदलाव देखने को मिल रहा है। वीरवार को सुबह से ही तेज हवाएं चल रही है। इसी के साथ कई स्थानों पर माध्यम तो कहीं पर तेज बरसात हो रही है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार एक पश्चिमी विक्षोभ मध्य क्षोभमंडलीय पश्चिमी हवाओं में समुद्र तल से 5.8 किलोमीटर ऊपर देशांतर 64 पूर्व और 30 डिग्री उत्तर अक्षांश के साथ एक गर्त के रूप में देखा जा रहा है। बिहार और आसपास के इलाकों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है.

असम और आसपास के इलाकों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। 31 जनवरी से एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ पहाड़ों पर आ सकता है।

आपको बता दें कि उत्तर भारत में बारिश से मौसम का मिजाज बदल गया है. इस बीच, मौसम विभाग ने फरवरी में सामान्य से अधिक बारिश होने का अनुमान जताया है। दिल्ली में बारिश रुक-रुककर जारी है। हालांकि, बारिश से कोहरा हट गया है, लेकिन ठिठुरन बढ़ गई है। HARYANA, पंजाब, उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है। 


अगले 24 घंटों के दौरान मौसम की संभावित गतिविधि
मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार पंजाब, HARYANA और दिल्ली तथा उत्तर प्रदेश में सुबह के समय बहुत घना कोहरा जारी रहा। जम्मू कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बर्फबारी हो सकती है। पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश, राजस्थान के कुछ हिस्सों, दक्षिण केरल, दक्षिण तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बारिश हो सकती है।