home page

सिरसा के रामपुरा ढिल्लों के हनुमान जाखड़ ने बेटे की शादी की धूमधाम से, शादी में शगुन के अंदर लिया मात्र 1 रुपया व नारियल

हरियाणा व निकटवर्ती राजस्थान के लोगों में पूरी तरह चर्चा का विषय बनी 
 

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
हरियाणा व निकटवर्ती राजस्थान के लोगों में पूरी तरह चर्चा का विषय बनी 

mahendra india news, new delhi
सिरसा जिले के गांव रामपुरा ढिल्लों  के हनुमान जाखड़ ने अपने बेटे की शादी मेें दहेज न लेकर शगुन में एक रुपये व नरियल लिया। इसकी हर तरफ से तारिफ हो रही है। हनुमान जाखड़ के बेटे अनिल कुमार जाखड़ की शादी राजस्थान में हनुमानगढ़ जिले गांव मेहरवाला जिला हनुमानगढ़ राजस्थान निवासी राजाराम की बेटी सुमन के साथ धूमधाम से संपन्न हुई। यह शादी हरियाणा व निकटवर्ती राजस्थान के लोगों में पूरी तरह चर्चा का विषय बनी हुई है हर तरफ ग्रामीणों द्वारा शादी समारोह की तारीफ की जा रही है।


इस शादी समारोह में जब विदाई के वक्त वर के पिता  हनुमान जाखड़ ने शगुन के रूप में मात्र एक रुपया और नारियल यह कहकर स्वीकार किया कि दुल्हन ही दहेज है। शादी समारोह में कई गणमान्य व्यक्तियों ने शिरकत की। बिना दहेज की शादी की हरियाणा व निकटवर्ती राजस्थान में सराहना की जा रही है।


दूल्हे के पिता हनुमान जाखड़ ने कहा कि वह हमेशा से ही समाज में फैली कुरीतियों के खिलाफ रहे हैं, और दहेज प्रथा तो बिल्कुल ही बंद करने के पक्ष में है। मात्र एक रुपया व नारियल लेना एक सराहनीय कार्य है। व

इस अवसर पर प्रशांत, काशीराम,  रामजीलाल, राजेंद्र, रोहतास, नरेश कुमार, कालूराम, पवन कुमार, रोहतास सहित  क्षेत्र के कई गणमान्य लोगों ने सराहना की।