home page

हरियाणा वासियों के लिए खुशी के पल, भारतमाला के तहत बनेंगे तीन बाईपास

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने दी हरी झंडी, डिप्टी सीएम दुष्यंत ने की मुलाकात 

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
केंद्रीय मंत्री गडकरी ने दी हरी झंडी, डिप्टी सीएम दुष्यंत ने की मुलाकात 

mahendra india news, new delhi

हरियाणा के डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला ने नई delhi में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की। इस दौरान हरियाणा से जुड़ी कई महत्वपूर्ण योजनाओं को मंजूरी दिलाई हैं। केंद्र सरकार से मंजूरी मिलने से अब इन अहम परियोजनाओं पर तेजी से कार्य किया जाएगा। इससे हरियाणा प्रदेश की प्रगति की रफ्तार को और गति मिलेगी। इनमें नये बाईपास, विभिन्न सड़क निर्माण और विस्तार के कई प्रोजेक्ट शामिल हैं।

आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात के बाद उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि भारतमाला परियोजना के तहत हरियाणा में तीन स्थानों पर बाईपास बनाए जाएंगे। जिसके तहत उचाना का उत्तरी बाईपास, हिसार व जींद का बाइपास शामिल है। दुष्यंत ने ये भी बताया कि इन बाईपास को बनाने के लिए केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी है और जल्द इन पर कार्य शुरू किया जाएगा।

डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला ने बताया कि महेन्द्रगढ़ जिले के लोगों के लिए यह खुशखबरी है कि अब उन्हें बाघोत गांव के पास 152-D पर एंट्री एंड एग्जिट पॉइंट की सुविधा मिलेगी। इससे क्षेत्र के आमजन को 152-Dसे सफर करने में आसानी होगी। 


डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला ने ये भी बताया कि वे कुछ वक्त पहले ही इस कट की मांग को लेकर धरने पर बैठे ग्रामीणों से मिले थे। उनकी इस मांग को प्रमुखता से हल करवाया गया है। अब इसके बनने से करीबन 40 गांवों के ग्रामीणों के अलावा धार्मिक आस्था का केंद्र बाघोत धाम में भगवान शिव मंदिर के दर्शन करने के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को भी मुश्किल नहीं होगी।