home page

हरियाणा के सीएम का बड़ा बयान : तीन पूर्व प्रधानमंत्रियों को भारत रत्न देने पर ये कहा

पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह ने हमेशा किसान हित और उनके आधारभूत मुद्दों को प्राथमिकता दी

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
 पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह ने हमेशा किसान हित और उनके आधारभूत मुद्दों को प्राथमिकता दी

mahendra india news, new delhi

HARYANA के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह, पूर्व प्रधानमंत्री श्री पीवी नरसिम्हा राव और कृषि वैज्ञानिक श्री एमएस स्वामीनाथन को भारत रत्न देना सम्मान की बात है। उन्होंने तीनों देश के महापुरुषों को भारत रत्न दिए जाने पर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया। 


HARYANA के मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह ने हमेशा किसान हित और उनके आधारभूत मुद्दों को प्राथमिकता दी। किसानों के अधिकारों और कल्याण के लिए उन्होंने पूरा जीवन समर्पित किया। आपातकाल में भी लोकतंत्र को जीवित रखने में चौधरी चरण सिंह का अहम योगदान रहा।

HARYANA के CM मनोहर लाल ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिंहा ने लोकतांत्रिक मूल्यों को मज़बूत करने और विपक्ष समेत विपक्षी नेताओं को सम्मान देकर संसदीय परंपराओं को मज़बूत किया। भारत को वैश्विक बाजार के लिए खोलने और आर्थिक विकास के आधारभूत ढाँचे को मज़बूत करने में उनका अहम योगदान है।

उन्होंने कहा कि कृषि वैज्ञानिक MS स्वामीनाथन ने आधुनिक कृषि और किसानों को आर्थिक मज़बूती देने के लिए काम किया। आधुनिक समय की कृषि और किसानों की चुनौतियों को दूर करने के लिए उनका योगदान हमेशा अनुकरणीय रहेगा।