home page

हरियाणा के सीएम मनोहर ने की एक के बाद एक दर्जनों घोषणाएं, दौड़ी हर किसी के मन में खुशी की लहर

जानिए हरियाणा के सीएम ने क्या की है घोषणा 

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
जानिए हरियाणा के सीएम ने क्या की है घोषणा 

mahendra india news, new delhi

haryana प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल समय समय पर अनेक घोषणा कर रहे हैं। इससे आमजन को फायदा मिल रहा है। अब हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर ने हरियाणा प्रदेश में अनियमित कॉलोनियों को नियमित करने का मोटा निर्णय लिया है।


उन्होंने चंडीगढ़ में 2274 अनियमित कॉलोनियों को 31 जनवरी तक वैध करने का फैसला लिया है। इसके साथ ही, हरियाणा प्रदेश के 103 नगर आयोजना विभाग और 107 शहरी स्थानीय विभाग की कॉलोनियों को भी वैध करने का निर्णय किया गया है।

आपको बता दें कि इस फैसले से उन व्यक्तियों के लिए महत्त्वपूर्ण है जो अवैध कॉलोनियों में आवास कर रहे हैं। सरकार इसके माध्यम से अनियमित कॉलोनियों को वैध करके लोगों को बेहतर और सुरक्षित निवास प्रदान करने का लक्ष्य रख रही है।आवास प्रदान करने का लक्ष्य रखा है। HARYANA सरकार ने यह भी निर्धारित किया है कि प्रदेश में अधिक लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY) का लाभ प्रदान किया जाएगा। इससे विकलांग और खानाबदोश समुदाय के लोगों को भी समावेश मिलेगा।

इस फैसले से HARYANA सरकार ने सिर्फ स्थायी आवास प्रदान करने का ही नहीं, बल्कि आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों को भी। इस निर्णय से HARYANA हरियाणा सरकार ने गरीब परिवारों को सस्ते और सुरक्षित आवास की सुविधा प्रदान करने का संकल्प जताया है।