home page

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत ने सिरसा में दिया बाबा सरसाई नाथ मेडिकल कॉलेज का मोटा तोहफा, बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं से मिलेगा फायदा

लोगों को ईलाज के लिए हिसार, जयपुर, बठिंडा जैसे शहरों में जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी
 

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
मेडिकल कॉलेज का जल्द निर्माण कार्य शुरू करवाने को लेकर दुष्यंत चौटाला निरंतर प्रयासरत 

mahendra india news, new delhi 

जेजेपी के प्रदेश प्रधान महासचिव Digvijay Singh Chautala ने सिरसा के बाबा सरसाई नाथ सरकारी मेडिकल कॉलेज के निर्माण में तेजी लाने के लिए डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि डिप्टी CM के प्रयासों से सिरसा में 22 एकड़ में बनने वाले राजकीय मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के निर्माण से क्षेत्र वासियों व सिरसा के साथ लगते क्षेत्र के लोगों के लिए मेडिकल सुविधा और स्वास्थ्य शिक्षा में बढ़ोत्तरी होगी।

 

Digvijay Singh Chautala ने कहा कि मेडिकल कॉलेज बनने के बाद यहां के लोगों को ईलाज के लिए हिसार, जयपुर, बठिंडा जैसे शहरों में जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी बल्कि वहां के लोग आधुनिक और सस्ती स्वास्थ्य सेवाओं के लिए सिरसा आएंगे।

Digvijay Singh Chautala ने कहा कि उपमुख्यमंत्री का प्रयास है कि जल्द ही इस मेडिकल कॉलेज का निर्माण शुरू करवाया जाए, इसके लिए जल्द ही टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि आगामी 29 जनवरी को मेडिकल कॉलेज के निर्माण से जुड़े करीब 786 करोड़ रुपए के दो टेंडर फाइनल हो जाएंगे और जिसके बाद कॉलेज का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। दिग्विजय ने कहा कि डिप्टी सीएम ने हाल ही में चंडीगढ़ में मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च विभाग, वित्त विभाग व अन्य विभाग के अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक करके सिरसा मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्य को निर्धारित अवधि में पूरा करने के दिशा-निर्देश दिए हैं।

जेजेपी प्रधान महासचिव Digvijay Singh Chautala ने यह भी बताया कि सिरसा में चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय के सामने करीब 22 एकड़ में बनने वाले इस गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल पर करीब 1010.37 करोड़ रुपए खर्च होंगे और इसके लिए सरकार द्वारा मंजूरी मिल चुकी है। उन्होंने बताया कि इस मेडिकल कॉलेज में 100 सीटें MBBS दाखिले की होंगी, जिससे क्षेत्र के युवा चिकित्क बनकर स्वास्थ्य सेवाएं देंगे। साथ ही विद्यार्थियों के यहां रहने के लिए एमबीबीएस विद्यार्थी और इंटर्न के लिए अलग-अलग हॉस्टल बनाए जाएंगे। इतना ही नहीं छात्राओं के रहने के लिए आवास बनाए जाएंगे ताकि छात्राओं को रहने में कोई परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि सरकार ने 600 विद्यार्थियों और इंटर्न्स के रहने के लिए आवास बनाने की योजना तैयार की है।

Digvijay Singh Chautala ने कहा कि मेडिकल कॉलेज के साथ-साथ बनने वाले अस्पताल में करीब 550 बेड की व्यवस्था की जाएगी, जिससे मरीजों को बेहतर उपचार मिलेगा। उन्होंने कहा कि सिरसा क्षेत्र के विकास के लिए जेजेपी सदैव तत्पर है और यहां के लोगों की तरक्की के लिए हर संभव कदम विकासवादी सोच के तहत निरंतर उठाए जाएंगे। 

Digvijay Singh Chautala ने कहा कि पूर्व की सरकारों के दौरान सिरसा के साथ विकास के मामले में बेहद भेदभाव किया गया था लेकिन आज डिप्टी सीएम ने बीते चार साल में सिरसा के विकास के लिए सैकड़ों करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं को अमलीजामा पहनाया है।