home page

हरियाणा के बिजली कर्मचारियों ने अधिकारियों को दिया इस दिन तक दिया अल्टीमेटम

मांगें पूरी न होने पर इस दिन से लगेगा धरना, चेतावनी नोटिस भी सौंपा

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
मांगें पूरी न होने पर इस दिन से लगेगा धरना, चेतावनी नोटिस भी सौंपा

mahendra india news, new delhi

हरियाणा के सिरसा में ऑल हरियाणा पावर कॉरपोरेशन वर्कर यूनियन संबंधित सर्व कर्मचारी संघ बाबूलाल यूनिट प्रधान सिटी अध्यक्षता में कार्यकारिणी यूनिट की मीटिंग हुई। सिटी डिविजन एक्सईएन सिरसा को कर्मचारियों की मांगों को लेकर 7 जुलाई 2023 को एजेंडा दिया गया था। 28 अगस्त 2023 को एक्सईएन के साथ यूनियन के पदाधिकारियों की बैठक हुई थी। 


बिजली कर्मचारी नेता बाबूलाल यूनिट प्रधान व लखबीर सिंह यूनिट सचिव ने बताया कि काफी मांगों पर सहमति बनी थी, लेकिन मानी हुई मांगों का अभी तक कोई हल नहीं हुआ है। ना ही एक्सईएन कर्मचारियों की मांगों को लेकर जरा भी गंभीर हैं। जिस कारण कर्मचारियों में भारी रोष है। 

कर्मचारी नेताओं ने बताया कि कर्मचारियों की मांगों जैसे पोल व अन्य सामान ढोने के लिए गाडिय़ां तक नहीं है, जिस कारण आम जनता का कार्य भी लेट होता है। स्टाफ  की कमी को लेकर व रिकवरी और चोरी पकडऩे के लिए कर्मचारियों को दूर-दूर सब डिवीजनों में भेजा जाता है। स्टाफ  के लिए कोई गाडिय़ों का प्रबंध नहीं है, जिस कारण कर्मचारियों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। कर्मचारियों को बिना लिखित ऑफिस ऑर्डर के भेज दिया जाता है, जबकि मौखिक आर्डर दिए जाते है। 

18 जनवरी 2024 तक समस्याओं का हल नहीं किया गया तो 19 जनवरी 2024 को सिटी एक्सईएन सिरसा के खिलाफ  कर्मचारियों को मांगों को लेकर जोरदार धरना प्रदर्शन शुरू किया जाएगा और जब तक समस्याओं का हल नहीं होता, धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। कर्मचारियों ने इस संबंधी चेतावनी नोटिस भी दे दिया है। इस अवसर पर मुख्य सलाहकार सुरजीत सिंह बेदी, मीत चंद, बाबूलाल यूनिट प्रधान, लखबीर सिंह मौजूद रहे।