home page

Haryana: हरियाणा की साइबर सिटी में स्टॉक मार्केट और रेलवे टिकट बुकिंग के नाम पर लाखों का फ्रॉड, 3 आरोपी हुए गिरफ्तार

 | 
  Haryana: हरियाणा की साइबर सिटी में स्टॉक मार्केट और रेलवे टिकट बुकिंग के नाम पर लाखों का फ्रॉड, 3 आरोपी हुए गिरफ्तार
Haryana News: हरियाणा के गुरुग्राम में पुलिस ने स्टॉक मार्केट और रेलवे टिकट बुकिंग के नाम पर ठगी करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में तीन आरोपियों को प्रतिबिंब ऐप की मदद से पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही पुलिस ने आरोपी के कब्जे से मोबाइल फोन भी बरामद किए है।

जानकारी के मुताबिक पुलिस ने प्रतिबिंब ऐप की मॉनिटरिंग से रेलवे टिकट बुक करने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले एक आरोपी को सेक्टर-65 से गिरफ्तार किया है। जिसकी पहचान मिफताहुल निवासी ओकराबरी, कूचबिहार के रूप में हुई है। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह रेलवे टिकट बुकिंग के नाम पर ठगी की वारदातों को अंजाम दिया है। 

वहीं, गुरुग्राम पुलिस के साइबर क्राइम थाने में एक व्यक्ति ने शिकायत दी और बताया कि ज्यादा रिटर्न का प्रलोभन देकर स्टॉक मार्केट में इन्वेस्टमेंट करने के नाम पर 5 लाख 84 हजार रुपये का फ्रॉड किया गया है। इसी शिकायत के आधार पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। मामले में जांच करते हुए दो आरोपियों को गुजरात से गिरफ्तार किया गया है। 

WhatsApp Group Join Now

आरोपियों की पहचान शैलेश ठाकुर निवासी गांव ठाकुर वास गुजरात और रावल निमेश कुमार को मेहसाणा, गुजरात के तौर पर हुई है। वहीं जब पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ की तो उन्होनें बताया कि ठगी गई राशि में से 2 लाख रुपये की राशि आरोपी शैलेश ठाकुर के बैंक खाते में ट्रांसफर की गई थी और वारदात में ठगी के लिए प्रयोग की गई सिम आरोपी रावल निमेश कुमार ने उपलब्ध करवाई थी। जबकि ठगी गई राशि में से 4 लाख 80 हजार रुपये शिकायतकर्ता को वापस दिलाए जा चुके हैं।