home page

Haryana News: हरियाणा में एक करोड़ रुपये की डोडा चूरा पोस्त बरामदगी केस में एक और आरोपी गिरफ्तार

 | 
 हरियाणा में एक  करोड़ रुपये की डोडा चूरा पोस्त बरामदगी केस में एक और आरोपी गिरफ्तार
mahendra india news, new delhi

हरियाणा के सिरसा में पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण के द्वारा गठित एसआईटी टीम ने करीब एक करोड रुपये की ट्रक में भरी हुई 2245 किलोग्राम डोडा चूरा पोस्त बरामदगी के मामले में घटना के एक और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। 


सिरसा के एसपी विक्रांत भूषण ने बताया है, कि गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान जगदीप सिंह पुत्र टहल सिंह निवासी खूनीचक,सिह॔पुरा जिला हनुमानगढ़, राजस्थान के रूप में हुई है । पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आरोपी को अदालत में पेश कर 4 दिन के पुलिस रिमांड पर ले लिया है । 

सिरसा के एसपी भूषण ने बताया कि  रिमांड अवधि के दौरान  आरोपी जगदीप सिंह उर्फ विक्की से पूछताछ कर डोडा चूरा पोस्त तस्करी से जुड़े अन्य लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी । पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बताया कि बीती 21 अप्रैल  को जिला की एंटी नारकोटिक्स सेल, सिरसा पुलिस ने डिंग रोड क्षेत्र से गश्त के दौरान महत्वपूर्ण सूचना के आधार पर डोडा चूरा पोस्त से भरे ट्रक को बरामद कर एक आरोपी विकास पुत्र बीरबल राम निवासी 2-त्र चक तहसील गंगानगर, राजस्थान  को गिरफ्तार किया था ।

WhatsApp Group Join Now

 पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने  बताया कि पुलिस की निगाहों से बचने के लिए आरोपियों ने उक्त ट्रक के आगे "आर्मी ऑन ड्यूटी" लिखा हुआ था । पुलिस अधीक्षक  ने बताया कि महत्वपूर्ण सूचना के आधार पर जब पुलिस ने ट्रक को रोक कर नियमानुसार तलाशी ली तो, ट्रक के अंदर 117 प्लास्टिक के कट्टो में भरा हुआ करीब एक करोड रुपए का 2245 किलोग्राम डोडा चुरापोस्त बरामद हुआ था । पुलिस अधीक्षक  विक्रांत भूषण ने बताया कि इस संबंध में जिला के डिंग थाना में एनडीपीएस एक्ट के तहत अभियोग दर्ज कर जांच शुरू की गई थी ।पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अभियोग की जांच जारी है, जो भी व्यक्ति चूरा पोस्त तस्करी में संलिप्त पाया गया, उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई  की  जाएगी ।