home page

Haryana News: हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों के लिए आई खुशखबरी, सैनी सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान​​​​​​​

 | 
 Haryana News: हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों के लिए आई खुशखबरी, सैनी सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान
Haryana News: हरियाणा में अब जल्द ही सभी विभागों के कर्मचारियों को  कैशलेस स्वास्थ्य सुविधा मिलेगी। हरियाणा सरकार द्वारा सरकारी कर्मचारियों को किए जा वायदे के अनुसार कैश लेस स्वास्थ्य सुविधा दी जाएगी। इसी के चलते हरियाणा में अब लगभग 2 लाख 63 हजार सरकारी कर्मचारी  निजी और सरकारी अस्पतालों में कैशलेस इलाज करा सकेंगे। 

व्यापक कैशलेस स्वास्थ्य सुविधा (सीसीएचएफ) के लिए कर्मचारी खुद आयुष्मान मोबाइल एप पर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इसके बाद कार्ड जनरेशन पोर्टल से आसानी से कार्ड डाउनलोड किया जा सकेगा। वहीं वित्त विभाग ने इस मामले में सभी प्रशासनिक सचिवों को निर्देश जारी कर दिए हैं।

इसके साथ ही कर्मचारियों को कार्ड बनाने की पूरी प्रक्रिया समझाने के लिए आयुष्मान भारत हरियाणा की वेबसाइट पर एक वीडियो भी अपलोड किया गया है। निर्देशों में स्पष्ट किया गया है कि सीसीएचएफ कार्ड बनाने के लिए पीपीपी आइडी और आधार कार्ड जरूरी है। ई-केवाईसी करने और सीसीएचएफ कार्ड डाउनलोड करने के लिए आयुष्मान एप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। 

WhatsApp Group Join Now

बता दें कि कैशलेस उपचार के तहत न सिर्फ गंभीर बीमारियों को कवर किया जाएगा बल्कि सभी प्रकार के इनडोर उपचारों व डे केयर सुविधा भी मिलेगी। गंभीर बीमारियों में हृदय संबंधी आपात स्थिति, मस्तिष्क रक्तस्राव, कोमा, बिजली का झटका, तीसरी और चौथी स्टेज का कैंसर और दुर्घटनाओं को कवर किया जाएगा।