home page

Haryana News: हरियाणा में स्कूल वाली मैडम पर छात्रों को अश्लील वीडियो दिखाने का आरोप, पुलिस आई हुआ ये अंजाम

 | 
 Haryana News: हरियाणा में स्कूल वाली मैडम पर छात्रों को अश्लील वीडियो दिखाने का आरोप, पुलिस आई हुआ ये अंजाम
Haryana News: हरियाणा के रेवाड़ी में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां जिले में स्थित सैनिक स्कूल के 3 छात्रों ने महिला कर्मचारी पर अश्लील वीडियो दिखाने व एक छात्र के साथ शारीरिक संबंध बनाने का आरोप लगाया है। 

छात्रों ने इसकी शिकायत पुलिस प्रशासन को भी दी। शिकायत मिलते ही स्कूल प्रशासन बिना देरी किए इस शिकायत को पुलिस के पास भेज दिया। पुलिस ने जब ने इसकी जांच की तो इस मामले में बड़ा मोड़ आ गया।

शुक्रवार को सिटी DSP के समक्ष बयान दर्ज कराने पहुंचे शिकायतकर्ता स्टूडेंट ने कहा कि मैडम उन्हें धमकाती, इसलिए उन्होंने मजाक में उसे स्कूल से निकालने के लिए इस तरह की शिकायत की थी। उन्हें मालूम नहीं था कि ये मामला पुलिस तक पहुंच जाएगा।

21 मार्च को एडमिन ऑफिसर ने पुलिस को दी शिकायत
रेवाड़ी-जैसलमेर हाईवे (NH-11) पर गांव गोठड़ा-पाली स्थित सैनिक स्कूल के एडमिन ऑफिसर मेजर अविनाश कुमार की तरफ से 21 मार्च को रेवाड़ी के खोल थाना पुलिस को पत्र भेजा गया। 

अधिकारी ने लिखा स्कूल में कॉन्ट्रैक्ट पर लगी एक महिला कर्मी (नर्सिंग सिस्टर) के खिलाफ 11वीं कक्षा में पढ़ रहे 3 कैडेट्स (छात्रों) ने एक शिकायत पत्र दिया है।

WhatsApp Group Join Now

एडमिन द्वारा पुलिस को भेजी गई शिकायत

इसमें कहा कि महिला कर्मचारी ने उक्त तीनों छात्रों को पोर्नोग्राफी वीडियो दिखाई। साथ ही एक छात्र से शारीरिक संबंध भी बनाए। तीनों ही छात्र नाबालिग हैं। छात्रों की शिकायत मिलने के बाद एसएचओ के नाम यह शिकायत भेजी। इसके साथ ही स्टूडेंट की तरफ से दी गई शिकायत को भी पुलिस के पास भेज दिया गया।

स्कूल से निकलवाने के लिए दी शिकायत

मामला अतिसंवेदनशील होने के कारण पुलिस की तरफ से जांच शुरू की गई। सिटी डीएसपी पवन कुमार ने शिकायत दर्ज कराने वाले स्टूडेंट को बयान दर्ज कराने के लिए अपने ऑफिस बुलाया तो पूरा मामला ही बदल गया।

आरोप लगाने वाले एक स्टूडेंट ने अपने लिखित बयान में बताया कि जिस मैडम के खिलाफ उन्होंने शिकायत दी वो अक्सर उन्हें धमकाती रहती थी। इसलिए सभी बच्चों ने मिलकर मैडम को स्कूल से निकलवाने के लिए यह शिकायत लिखी थी।

पिता-चाचा की मौजूदगी में स्टूडेंट ने पुलिस को दिए बयान
स्टूडेंट ने ये भी लिखा- हमने सोचा था कि स्कूल की इंटरनल कमेटी इसकी जांच करके मैडम को स्कूल से निकाल देगी, लेकिन हमें ये मालूम नहीं था कि शिकायत बाहर पुलिस तक भी चली जाएगी। इस शिकायत में कोई सच्चाई नहीं है। हमने ये शिकायत केवल मैडम को स्कूल से निकलवाने के लिए मजाक के रूप में दी थी। मैं इस शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं कराना चाहता।

आरोप लगाने वाले नाबालिग स्टूडेंट ने ये बयान अपने पिता और चाचा की मौजूदगी में पुलिस को दिए। एडमिन ऑफिसर मेजर अविनाश कुमार ने बताया कि उनके पास शिकायत आई थी। उन्होंने तुरंत इसे पुलिस को भेज दिया। बाकी जानकारी स्कूल प्रिंसिपल ग्रुप कैप्टन आरके यादव ही बता सकते हैं।

प्रिंसिपल ने कॉल अटेंड नहीं की

इस पूरे विवाद को लेकर सैनिक स्कूल के प्रिंसिपल ग्रुप कैप्टन आरके यादव को कई बार कॉल की, लेकिन उन्होंने कॉल अटेंड नहीं की। 

दरअसल, सैनिक स्कूल में पहले भी कुछ विवाद सामने आ चुके हैं। करीब एक साल पहले एक स्टूडेंट ने स्कूल के तीसरे फ्लोर से छलांग लगाकर खुदकुशी कर ली थी। इसके अलावा भी इसी माह एक उच्च अधिकारी के दौरे के दौरान स्टाफ में आपस में विवाद हो गया था।