home page

हरियाणा में सीए की बेटी के साथ हुई करोड़ो की ठगी, अब पुलिस ने 16 आरोपियों को किया गिरफ्तार

 | 
 हरियाणा में सीए की बेटी के साथ हुई करोड़ो की ठगी, अब पुलिस ने 16 आरोपियों को किया गिरफ्तार

Haryana News: हरियाणा के फरीबाद में सीए की बेटी से हुई ठगी के मामले में पुलिस ने 16 आरोपियो को गिरफ्तार किया है। शेयर मार्केट में निवेश कर मुनाफा कमाने का झांसा देकर करोड़ो की ठगी को अंजाम दिया गया था। हालांकि इस पूरी घटना का मास्टर माइंड अभी पकड़ से दूर है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

जानकारी के मुताबिक पुलिस ने सभी आरोपितों को बीकानेर, बेंगलुरु, और लखनऊ से गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही  पुलिस ने आरोपितों से 15 लाख 17 हजार 500 रुपये, 596 सिम कार्ड, 67 चैक बुक, 62 एटीएम सहित अन्य सामान बरामद किया है।

अभी मामले में और भी आरोपी है जिनकी गिरफ्तारी होनी है। बता दें कि बीते 29 मार्च को साइबर थाना सेंट्रल में सेक्टर-15 में रहने वाली एक युवती ने दी शिकायत में बताया कि उनके पिता सीए हैं। वह अपने पिता के साथ दिल्ली स्थित आफिस में प्रबंधन का काम देखती है। 

WhatsApp Group Join Now

इसके साथ अलग से शेयर मार्केट में पिछले सा साल से ट्रैडिंग भी कर रही थी। चार जनवरी को उसके फेसबुक अकाउंट पर शेयर मार्केट में निवेश करने का एक लिंक आया। उसने उस लिंक पर क्लिक कर लिया। उसके बाद उसे एक वाट्सएप ग्रुप से जोड़ दिया गया।

18 मार्च तक उस ग्रुप में आई अन्य लोगों की प्रतिक्रियाएं देखती रही। उसमें देखा कि जो लोग निवेश कर रहे हैं, उन्हें किस तरह मोटा मुनाफा हो रहा है। उसके बाद उसने ग्रुप में अपने रुपये निवेश करने की सहमति जताई। इसके बाद युवती ने उसमें निवेश किया तो मुनाफा हुआ। 

जिसके बाद वह लगातार पैसे लगाती रही। लेकिन जब उसने आरोपितों से अपनी रकम मुनाफा सहित वापस करने की बात कही तो उन्होने उससे और पैसे जमा करवाने के लिए कहा। जिसके बाद उसे पता चला की उसके साथ 7.59 करोड़ की ठगी  हो चुकी है।

युवती ने इसकी शिकायत साइबर पोर्टल पर की। जिसके बाद अब पुलिस ने इस मामले में 16 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। हालांकि अभी मास्टर माइंड पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।