home page

इस दिन से चलेगी बंद हरियाणा रोडवेज की पंजाब के लिए बसें, इसलिए थी बंद बसें


इस डिपो की 23 बसों को रोक दिया गया, जानिए रोडवेजे बसों को लेकर बड़ी खबर

 | 
 इस डिपो की 23 बसों को रोक दिया गया, जानिए रोडवेजे बसों को लेकर बड़ी खबर

mahendra india news, new delhi

haryana रोडवेज बसों केा लेकर बड़ी खबर आ रही है। हरियाणा रोडवेज की पंजाब के कई रूटों पर बसें बंद थी। इससे यात्रियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही थी। बता दें कि रतिया के पास घग्गर नदी पुल पर लगी नाकाबंदी को हटा दिया गया है। यानि पंजाब के लिए फिर से रास्ता खोल दिया।


आपको बता दें कि पहले पंजाब के लिए बसें चलती थीं, लेकिन किसान आंदोलन को देखते हुए सरकार ने रोड बंद कर दिया था। किसानों ने दिल्ली-haryana मार्ग पर यातायात बाधित कर दिया। सड़क मार्ग भी प्रभावित हुआ और फतेहाबाद डिपो की 23 बसों को रोक दिया गया। चंडीगढ़ जाने वाली बस को भी रोक दिया गया था। 

WhatsApp Group Join Now


हालांकि, अब जब प्रदेश सरकार के आदेश पर नाकाबंदी हटाने का आदेश आया है, तो ट्रैफिक व्यवस्था फिर से शुरू हो गई है। इसी को लेकर अब मानसा के अलावा सरदूलगढ़ के लिए भी बस सेवा शुरू की जाएगी। ये बसें अब मंगलवार से चलेंगी। 


आपको बता दें कि पंजाब के विभिन्न शहरों में फतेहाबाद डिपो के बंद होने से सड़कों को करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ है। रोडवेज के कर्मचारियों के अनुसार नाकाबंदी 42 दिनों तक चली। इस वजह से सड़कों पर बसों की आवाजाही रोक दी गई है। कई दिनों तक फतेहाबाद से रतिया जाने वाली बसों को भी रोक दिया गया था। इससे आय में बढ़ोतरी हुई। रोडवेज के मुताबिक हड़ताल से 4 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ।