home page

Haryana Roadways: हरियाणा रोडवेज का कंडक्टर सुखबीर जीत रहा है यात्रियों का दिल, गर्मियो में सवारियों को फ्री में पिलाता है पानी

 | 
 Haryana Roadways: हरियाणा रोडवेज का कंडक्टर सुखबीर जीत रहा है यात्रियों का दिल, गर्मियो में सवारियों को फ्री में पिलाता है पानी
Haryana Roadways: हरियाणा रोडवेज टिकट के साथ लोगों का दिल जीतने में भी कामयाब रहे। दिल्ली डिपो में कार्यरत कंडक्टर सुखबीर टिकट बनाने के बाद बस में यात्रियों को पानी पिलाते हैं। लोग इन्हें प्यार से चोटिवाला के नाम से पुकारते हैं। आजकल यह अपनी सेवाएं दिल्ली से चंडीगढ़ रूट पर चलने वाली HVAC बस पर दे रहे हैं।

सुखबीर बस चलने के बाद पहले टिकट काटते हैं, इसके बाद पानी से भरे गिलास लेकर यात्रियों के पास जाते हैं. सुखबीर का कहना कि यात्रियों की सेवा करने से खुशी मिलती है. सुखबीर का कहना है कि एक दिन में करीब 250 लीटर पानी की खपत है. सुबह ही वे आरओ वाटर सप्लायर बस अड्डा पर पहुंच जाते है. 

पानी के कैंपर भरवाकर बस के अंदर रखवा लेते हैं. सुखबीर का कहना है कि गर्मी बढ़ रही है, इसके साथ ही बस में पानी की खपत भी बढ़ेगी. जरूरत के हिसाब से पानी के कैंपर भी बढ़ाए जाएंगे, ताकि बस में सवार कोई भी यात्री पानी की कमी महसूस नहीं करें.

धर्मबीर ने वर्ष 2017 में यात्रियों की सेवा करनी शुरू की थी. कोरोना संक्रमण फैलने पर यात्री भी पानी का गिलास लेने में संकोच करते थे, इसलिए सेवा बंद हो गई थी. अब कोरोना संक्रमण कम होने के बाद फिर से यात्रियों की सेवा शुरू कर दी है. सुखबीर बस में बुजुर्ग और अन्य प्रदेशों के लोगों को बेहतर सुविधा देते हैं. उन्हें पहले सीट दिलाते हैं. धर्मबीर के पिता जगबीर दलाल हरियाणा पुलिस से इंस्पेक्टर पद से सेवानिवृत्त हैं.

WhatsApp Group Join Now