home page

हरियाणा की सिरसा लोकसभा सीट पर तिकोना हुआ मुकाबला, INLD हुई सक्रिय, BJP की तरफ से कप्तान मीनू बैनीवाल ने भी झोंकी अपनी पूरी ताकत

कॉंग्रेस उम्मीदवार कुमारी सैलजा भी इस सीट पर अपनी पूरी तरह ताल ठोके हुए है 25 मई को हरियाणा लोकसभा चुनाव होने है और 4 जून को इसके परिणाम घोषित होंगे, अब देखना ये होगा की यहाँ कौन से विजयी होता है। 
 | 
हरियाणा की सिरसा लोकसभा सीट पर तिकोना हुआ मुकाबला, INLD हुई सक्रिय, BJP की तरफ से कप्तान मीनू बैनीवाल ने भी झोंकी अपनी पूरी ताकत
Haryana News : हरियाणा में सिरसा लोकसभा सीट को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा में हैं। यहां पर SRK गुट की कुमारी सैलजा चुनाव लड़ रही है। इसी के साथ कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष रहे डा. अशोक तंवर बीजेपी से चुनाव लड़ रहे हैं। इनेलो का गढ़ कहे जाने वाले सिरसा लोकसभा क्षेत्र से इनेलो ने संदीप लोट को चुनाव मैदान में उतारा हुआ है। अभी लोगों की नजर में मुकाबला बीजेपी व कांग्रेस के उम्मीदवारो के बीच ही दिखाया जा रहा है। 

अब पिछले कई दिनों से इनेलो पूरी तरह से सक्रिय होकर मैदान में उतर गई है। इससे अब लगता है कि सिरसा में अब तिकोण मुकाबला होने जा रहा है। इनेलो कार्यकर्ताओं में जोश देखने को मिल रहा है। इनेलो कार्यकर्ता अब कहते हुए भी नजर आ रहे हैं कि हमारी जीत पक्की है। 

आपको बता दें कि इनेलो के प्रत्याशी संदीप लोट ने सिरसा लोकसभा के रानिया व ऐलनाबाद हलका के गांवों में दौर किया। इस दौरान उन्हें अच्छा समर्थन मिला। इससे अब इनेलो के हौंसले भी बुलंद हो रहे हैं। यानि सीधे तौर पर कहे कि इनेलो पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश आ रहा है। 

WhatsApp Group Join Now

ऐलनाबाद पर ज्यादा फोकस 

हरियाणा प्रदेश में इनेलो पार्टी से अभी ऐलनाबाद से अभय सिंह चौटाला ही एक मात्र विधायक है। इस सीट को इनेलो अपनी सबसे मजबूत सीट मानती आ रही है। मगर यहां पर कुछ दिन पहले ही बीजेपी में शामिल हुए कप्तान मीनू बैनीवाल के आने से ऐलनाबाद सीट पर समीकरण बदल गये हैं।

क्योंकि समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल पिछले तीन चार साल से यहां पर काफी विकास कार्य करवा रहे हैंं। इससे बीजेपी का माहौल भी समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल ने ऐलनाबाद हलका में बदला दिया है। समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल ऐलनाबाद हलका में ही नहीं पूरे सिरसा लोकसभा में क्षेत्र में पूरी रणनीति बनाकर चल रहे हैं। 

जेजेपी ने भी ठोकी ताल 
सिरसा लोकसभा क्षेत्र में जेजेपी ने रमेश खटक को चुनाव मैदान में उतारा हुआ है। जेजेपी भी इस सीट पर पूरा फोकस कर रही है। जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय सिंह चौटाला खुद चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं।