home page

राशिफल: आज कई वृद्धि योग का बढ़िया संयोग, वृषभ समेत इन 5 राशियों के वालों को मिलेगा बड़ा फायदा

 | 
 राशिफल: आज कई वृद्धि योग का बढ़िया संयोग, वृषभ समेत इन 5 राशियों के वालों को मिलेगा बड़ा फायदा 
mahendra india news, new delhi

आज कई राशि वालों के दिन बहुत ही अच्छे हैं। आज के बाद उनका भाग्य बदलने वाला है। आज के दिन यानि मंगलवार को चंद्रमा अपनी ही राशि कर्क में संचार कर रहे हैं। इसी के साथ ही वैशाख मास के कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि है और इस तिथि को गंगा सप्तमी तिथि का व्रत किया जाता है। 


गंगा सप्तमी व्रत के दिन वृद्धि योग, सर्वार्थ सिद्धि योग, रवि योग और पुष्य नक्षत्र का शुभ संयोग भी बन रहा है, जिससे कल के दिन का महत्व बढ़ गया है। 
ज्योतिषचार्य पंडित  नीरज शर्मा ने बताया कि गंगा सप्तमी के दिन बन रहे शुभ योग का फायदा 5 राशियों को मिलेगा। इन राशियों के व्यक्तिकमाई बढ़ने से बेहद प्रसन्न रहेंगे और विशेष योग्यता का प्रदर्शन कर सकेंगे। 

WhatsApp Group Join Now

वृषभ 
आज का दिन वृषभ राशि वालों के लिए विशेष रहने वाला है। इस राशि वाले आज अपनी बातें खुलकर व्यक्तियों के सामने रख सकेंगे और हर तरह की परेशानियों का डटकर सामना करेंगे। आप अपने लक्ष्य को सफलतापूर्वक प्राप्त करने से संतुष्ट रहेंगे और कमाई को अपनी इच्छानुसार खर्च करने का मौका भी मिलेगा। इस राशि के व्यक्तिधन संबंधित समस्या से मुक्ति के लिए हनुमानजी को सिंदूर व चमेली का तेल अर्पित करें और सुंदरकांड का पाठ करें।

सिंह राशि 
इस राशि वालों के लिए आज का दिन फायदेमंद रहने वाला है। इ राशि वालों को परेशानियों को समझने की क्षमता मिलेगी और अपने काम में पूरी तरह कामयाब भी होंगे। जॉब पेशा व्यक्तियों के करियर में अच्छी मजबूती आएगी और कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव भी बढ़ेगा। सारे परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं। कल आपको धन प्राप्ति के नए नए मार्ग मिलेंगे और आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहेगी। विवादों से मुक्ति के लिए हनुमानजी के चरण स्पर्श करके आशीर्वाद लें और 11 परिक्रमा करने के बाद हनुमान चालीसा का पाठ और हनुमान मंत्रों का जप करें।

कन्या राशि 
इस राशि वालों के लिए खुशियों से भरा रहेगा। कन्या राशि वालों को भाग्य का साथ मिलने से धन और सम्मान में अच्छी वृद्धि होगी और जीवन को एक नया आयाम देने में सफल भी होंगे। आपको जीवन में आने वाली समस्याओं को समझने की क्षमता मिलेगी और आप उनका समाधान करने के लिए भी तैयार रहेंगे। जॉब पेशा व्यक्तियों को कार्यक्षेत्र में चल रहीं परेशानियों से मुक्ति मिलेगी और अच्छे अप्रेजल के शुभ संकेत भी मिलेंगे। इस राशि के लोग कष्टों से मुक्ति के लिए 11 पीपल के पत्ते साफ करके उन पर चंदन से श्रीराम लिखें और फिर उनको हनुमानजी को अर्पित कर दें।

मकर राशि 
इस राशि वालों के लिए आज का दिन विशेष फलदायी रहने वाला है। मकर राशि वालों को कल हनुमानजी की कृपा से सभी चिंताओं और परेशानियों से मुक्ति मिलेगी और जीवन में सफलता व खुशियां हासिल करेंगे। कल आपके आसपास का माहौल बेहद खुशनुमा रहेगा और प्रभावशाली लोगों के संपर्क में भी आएंगे। इस राशि के लोग शुभ फलों की प्राप्ति के लिए लाल वस्त्र पहनें या लाल कपड़े पहनें। साथ ही हनुमानजी को गुड़ व चने का भोग लगाएं।

मीन राशि 
मीन राशि वालों के लिए अच्छा रहने वाला है। मीन राशि वाले आज सुख सुविधाओं से संबंधित चीजें खरीद सकते हैं, जिससे आपका घर सुख-समृद्धि से भर जाएगा और आपके व्यक्तित्व में निखार भी आएगा। रोजगार की तलाश करने वाले युवाओं को हनुमानजी की कृपा से कल अच्छा समाचार मिल सकता है। इस राशि के व्यक्ति व्यवसाय में उन्नति के लिए हनुमानजी को सिंदूर व चमेली का तेल अर्पित करें।