home page

IAS-IPS Love Story: गजब की खूबसूरत है IAS-IPS की ये जोड़ी, सोशल मीडिया पर तगड़ी है फैन फॉलोइंग

 | 
IAS-IPS Love Story: गजब की खूबसूरत है IAS-IPS की ये जोड़ी, सोशल मीडिया पर तगड़ी है फैन फॉलोइंग

IAS Saumya and IPS Archit: कहते हैं जोड़ियां ऊपर वाला बनाकर भेजता है। आज हम एक ऐसी ही खूबसूरत जोड़ी की बात कर रहे हैं। ये हैं आईएएस सौम्या शर्मा और आईपीएस अफसर अर्चित चंदक। यूपीएससी की परीक्षा में हर साल लाखों कैंडिडेट्स एग्जाम देते हैं लेकिन सभी सफल नहीं होते हैं।

यह देश की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक है। इसके लिए कैंडिडेट्स को दिन रात मेहनत करने के बाद भी सफलता की गारंटी नहीं होती है। तो हम बात कर रहे हैं एक सफल जोड़ी अर्चित चंदक और सौम्या शर्मा की। 

IAS Saumya and IPS Archit

अर्चित चंदक साल 2018 बैच के आईपीएस अफसर हैं और उनकी वाइफ सौम्या शर्मा भी इसी बैच की महाराष्ट्र कैडर की आईएएस ऑफिसर हैं। आईपीएस अर्चित की पोस्टिंग इन दिनों महाराष्ट्र के नांदेड हैं। इन दिनों सोशल मीडिया पर आईएएस सौम्या शर्मा और आईपीएस अर्चित चंदक की खूब चर्चा है।

WhatsApp Group Join Now

दोनों की फोटो को खूब पसंद किया जा रहा है। शुरू से ही इस जोड़ी की फैन फॉलोइंग तगड़ी रही है। अर्चित चंदक आईआईटी दिल्ली के स्टूडेंट्स रह चुके हैं। वहीं, सौम्या शर्मा दिल्ली के नेशनल लॉ स्कूल से डिग्री पूरी की है।

IAS Saumya and IPS Archit

पति-पत्नी दोनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव नजर आते हैं। अक्सर दोनों अपनी फोटोज को सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं। उनकी एक-एक फोटो पर बड़ी संख्या में लाइक और कमेंट्स रहते हैं। फॉलोवर्स अपना रिएक्शन देना नहीं भूलते हैं।

सौम्या शर्मा के इंस्टाग्राम अकाउंट की बात करें तो उनके करीब ढाई लाख फॉलोवर्स हैं। वहीं, अर्चित चंदक को इंस्टाग्राम पर ही 80 हजार से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं। उनकी हर पोस्ट को लोग पसंद करते हैं। बता दें कि सौम्या जब 16 साल की थीं, तब उन्होंने सुनने की क्षमता खो दी थी।

IAS Saumya and IPS Archit

आईएएस सौम्या शर्मा तब सुर्खियों में आई थी, जब सिर्फ चार महीने की तैयारी करने के बाद ही उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा न सिर्फ पास की बल्कि ऑल इंडिया 9वीं रैंक हासिल की। वे इस परीक्षा में टॉपर बनी और उनकी सक्सेज स्टोरी गई लोगों के लिए मोटिवेशन।