home page

राजस्थान में ईडी ने पर्चे लीक केस में 5 को किया गिरफ्तार, अदालत के सामने किया पेश

राजस्थान की पेपर लीक मामले में बड़ी खबर 

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
राजस्थान की पेपर लीक मामले में बड़ी खबर 

mahendra india news, new delhi

राजस्थान से बड़ी खबर सामने आ रही है। राजस्थान में E D ने शिक्षक भर्ती परीक्षा के पर्चे लीक मामले में मनी लांङ्क्षड्रग से जुडी जांच के तहत 5 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। आपको बता दें कि E D की ओर से शनिवार को बताया गया कि सुरेश कुमार, विजय दामोर, परराराम, पुखराज और अरुण शर्मा को 11 जनवरी को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रविधान के तहत हिरासत में लिया था।

इसके बाद 5 को जयपुर के विशेष PMLA न्यायालय में पेश किया गया था, यहां से उन्हें तीन दिन की E D की हिरासत में भेजा गया है। बता दें कि 2022 में हुई शिक्षक भर्ती के पर्चे लीक केस की जांच कर रही E D ने राजस्थान लोकसेवा आयोग (RPSC) के पूर्व सदस्य बाबूलाल कटारा, अनिल कुमार मीणा और भूपेंद्र सारण को पहले ही गिरफ्तार किया गया था।


आपको बता दें कि E D ने बताया कि अरुण ने प्रति उम्मीदवार 2 लाख रुपये के हिसाब से अनिल को 29 उम्मीदवारों के रुपये दिए गये। इसके बदले उसको पर्चे दिए गए थे। अरुण ने पर्चे मिलने से पहले ही अग्रिम रकम के रूप में अनिल को दस लाख रुपये दिए थे। इसी के साथ पुखराज ने उम्मीदवारों के रहने का प्रबंध किया था। उसने रुपये देने के बदले मिले पर्चे को हल करवाने में उम्मीदवारों की मदद की थी।

इस केस का मुख्य अभियुक्त सुरेश ढाका है। E D के मुताबिक विजय दामोर कटारा का भांजा है। उसने कटारा से सामान्य ज्ञान का पर्चा लेकर रजिस्टर में लिखा था। ईडी ने पिछले वर्ष नवंबर में आरोपितों के खिलाफ आरोप-पत्र दायर किया था।