home page

मुख्यमंत्री सौंदर्यीकरण प्रतियोगिता में सिरसा जिले के गांव भरोखां का राजकीय मॉडल संस्कृति प्राइमरी स्कूल जिलेभर में रहा प्रथम


हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने किया सम्मानित 

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
 हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने किया सम्मानित 

mahendra india news, new delhi 

हरियाणा के SIRSA में गांव भरोखां का राजकीय मॉडल संस्कृति प्राइमरी स्कूल दिन प्रतिदिन नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है।  स्कूल ने एक बार फिर सत्र 2023-24 में मुख्यमंत्री स्कूल सौंदर्यीकरण प्रतियोगिता में सिरसा जिले में प्रथम स्थान हासिल किया है। इसी को लेकर गणतंत्र दिवस के अवसर पर शहीद भगत सिंह खेल स्टेडियम में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम के दौरान हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने प्रशस्तिपत्र देकर समानित किया।


गौरतलब है कि खेल-खेल में शिक्षा देने से लेकर साफ-सफाई और स्व'छता तक में स्कूल ने समय-समय पर ब्लॉक स्तर से लेकर जिला स्तर तक उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। 2018 में जहां मुख्यमंत्री विद्यालय सौंदर्यीकरण प्रतियोगिता में ब्लॉक स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त करने पर विद्यालय को सम्मानित किया गया, वहीं जुलाई 2022 में स्व'छता में ओवरऑल प्रथम स्थान प्राप्त करने पर तत्कालीन उपायुक्त अजय सिंह तोमर ने विद्यालय को ट्रॉफी देकर जिला स्तर पर सम्मानित किया।  

भरोखा स्कूल इंचार्ज सुरेंद्र कुमार ने बताया कि विद्यालय को सरकार, ग्राम पंचायत, विद्यालय प्रबंधन समिति एवं ग्रामीणों के सहयोग से विद्यालय में विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए सभी आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं। सभी कक्षाओं में डिजिटल बोर्ड, शैक्षिक सहायता से सुसÓिजत पुस्तकालय, स्वच्छ और स्वच्छता शौचालय, पेड़-पौधों से भरा स्कूल प्रांगण, पीने के लिए साफ  पानी, सांस्कृतिक गतिविधियों और मध्याह्न भोजन के लिए हवादार शेड, खेल के मैदान और झूले हैं। 

अधिकारियों ने दी बधाई 
स्कूल जिलेभर में प्रथम रहने पर सिरसा के जिला उपायुक्त पार्थ गुप्ता, जिला शिक्षा अधिकारी ज्ञान सिंह, बूटाराम जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी, कृष्ण कुमार खंड शिक्षा अधिकारी सिरसा, एबीआरसी जीनमने स्कूल की इस उपलब्धि पर सभी को बधाई दी और कहा कि आने वाले समय में वह अपने स्टाफ, एसएमसी और सभी के सहयोग से स्कूल, छात्रों की शिक्षा और अन्य क्षेत्रों में इसी तरह प्रयास करते रहेंगे। 


गांव भरोखां की सरपंच स्नेहलता और ढाणी भरोखां के सरपंच मिल्ख राज ने स्कूल की इस उपलब्धि पर स्कूल के सभी शिक्षकों और ग्रामीणों को बधाई दी और मेहनती शिक्षकों की सराहना की। उन्होंने कहा कि स्कूल को ग्राम पंचायत की ओर से हर संभव सहयोग दिया जायेगा, ताकि स्कूल जिला से प्रदेश स्तर पर भी प्रथम स्थान प्राप्त कर सके।