home page

सिरसा के गांव ढाणी ज्ञानदीप में पोलिंग पार्टी को इसलिए बैरंग लौटना पड़ा, गांव के लोगों ने सातवें दिन इन मांगों को लेकर दिया धरना

 | 
सिरसा के गांव ढाणी ज्ञानदीप में पोलिंग पार्टी को इसलिए बैरंग लौटना पड़ा, गांव के लोगों ने सातवें दिन इन मांगों को लेकर दिया धरना

mahendra india news, new delhi

सिरसा जिले के गांव जमाल के समीप ढाणी ज्ञानदीप संघर्ष समिति ने वीरवार को मांगों को लेकर सातवें दिन अनिश्चितकालीन धरना जारी रखा। ग्रामीणों ने जल्द ही मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन तेज करने का फैसला लिया है। 

वापस लौटी टीम 
ढाणी ज्ञानदीप के 95 वर्षीय बुजुर्ग ने लोकसभा चुनाव को लेकर वोट डालने से इंकार कर दिया। ढाणी ज्ञानदीप में पोलिंग पार्टी को इसलिए बैरंग लौटना पड़ा। ढाणी ज्ञानदीप में आज चुनाव आयोग की टीम ढाणी के बुजुर्ग नत्थूराम पुत्र मामचंद का वोट डलवाने के लिए ढाणी ज्ञानदीप पहुंचीं। इस पर नत्थूराम ने यह कहते हुए वोट डालने से इंकार कर दिया कि हमारी ढाणी वासियों की बिजली व पानी की मांगों को जब तक स्वीकार नहीं किया जायेगा वो वोटो का बहिष्कार करके धरने  में शामिल रहेंगे। 

गांव निवासी ग्रामीण ओमप्रकाश सिंदड़, डा. सतपाल, राजेंद्र बैनीवाल, विनोद बांदर, सुभाष मील, जय नारायण गोदारा, सतबीर सिंह बैनीवाल, सतबीर सिंह, दयाराम गोदारा, जयपाल बैनीवाल, भीम कासनियां, मुकेश कुमार, मान सिंह गोदारा, शेर सिंह, रामनिवास ने बताया कि संघर्ष समिति मांगों को लेकर पिछले छह दिन से धरना दे रहे हैं। मगर अभी तक कोई भी मांगों पर ध्यान नहीं दिया गया है। उन्होंने कहा कि जल्द ही मांग पूरी नहीं हुई तो आंदोलन तेज किया जाएगा। जिसके लिए जल्द ही बैठक की जाएगी। 

WhatsApp Group Join Now


ये हैं ग्रामीणों की मांग
ग्रामीणों ने बताया कि उनकी मांग ढाणी ज्ञानदीप की बिजली लाइन जमाल, बिजलीघर से 24 घंटे सप्लाई में जोड़ी जाए। हर ढाणी को स्वच्छ जल देने के लिए पानी का डिस्ट्रीब्यूटर स्कूल में बनाकर सप्लाई लाइन दी जाए। ढाणी ज्ञानदीप की अलग पंचायत बनाई जाए, नाली के सेंटर से नइई बिजली लाइन हटाई जाए।