home page

हरियाणा के सिरसा जिलें में पैसों से भरी काली स्कॉर्पियो वालों को इनकम टैक्स का नोटिस

 हरियाणा के ऐलनाबाद हलके में पैसे से भरी काली स्कॉर्पियो पकड़ी, नकदी और स्कॉर्पियो जब्त 
 | 
 हरियाणा के सिरसा जिलें में पैसों से भरी काली स्कॉर्पियो वालों को इनकम टैक्स का नोटिस
हरियाणा के सिरसा जिला में 30 अप्रैल को राजस्थान सीमा के साथ लगते गांव जोगी वाला नाका पर 12 लाख लाख 22 हजार की नगदी तथा स्कॉर्पियो गाड़ी जब्त की गई है। इसके बाद पुलिस ने संबंधित विभाग को आगामी कार्रवाई के लिए सूचित कर दिया है।

स्कॉर्पियों गाड़ी में पैसे मिलने के बाद अब इनकम टैक्स विभाग ने नोटिस जारी किया है। चौपटा थाना के एसएचओ सत्यवान शर्मा ने बताया कि स्कॉर्पियों गाड़ी में पैसे मिलने के बाद अभी जांच प्रक्रिया चल रही है। इस संदर्भ में इनकम टैक्स विभाग द्वारा भी उन लोगों से नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है। 

जिला के पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बताया कि राजस्थान सीमा के साथ लगते जोगीवाला नाका पर जिला पुलिस की टीम आने जाने वाले वाहनों को चेक कर रही थी। उन्होंने बताया कि इसी दौरान एक काले रंग की स्कॉर्पियो गाड़ी में सवार युवक राजस्थान की ओर से आए थे, तथा उन्हें सिरसा शहर में आना था।

WhatsApp Group Join Now

गाड़ी में सवार युवको की पहचान आदेश निवासी सागड़ा, बंटी निवासी कलाना, ललित निवासी नेठराणा, अनुज निवासी सरदार गढ़िया तथा हरिकेश निवासी सागा, राजस्थान के रूप में हुई है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जब शक के आधार पर पुलिस पार्टी ने उक्त स्कॉर्पियो सवार युवको की तलाशी ली तो, उनके कब्जे से एक बैग में छुपाई गई 12 लाख 22 हजार &00 रुपए की नगदी बरामद हुई।

पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बताया कि जब उक्त नगद राशि के बारे में पुलिस पार्टी ने पूछताछ की तो वे कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए।  पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उक्त राशि तथा स्कॉर्पियो गाड़ी को चुनाव आचार संहिता के चलते जब्त  कर संबंधित विभाग को सूचित कर दिया गया है ।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उक्त युवकों को जब्त की गई राशि के बारे में पुख्ता सबूत लाने को कहा गया है। पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बताया कि आगामी 25 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर जिला पुलिस सुरक्षा की दृष्टि से पूरी तरह से हाई अलर्ट पर है।

उन्होंने बताया कि जिला के साथ लगती पंजाब और राजस्थान सीमा पर कुल 27 नाके जबकि पांच नाके जिला के अंदर लगाए गए हैं । पुलिस अधीक्षक ने बताया कि राजस्थान व पंजाब सीमा पर स्थापित पुलिस नाकों पर तैनात पुलिसकर्मियों को वहां से गुजरने वाले प्रत्येक व्यक्ति तथा वाहन की बारीकी से चेकिंग करने तथा संदिग्ध लोगों पर कड़ी निगाह करने के निर्देश दिए गए हैं।

पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बताया कि आचार संहिता लागू होने के बाद  सिरसा पुलिस द्वारा इस अवधि के दौरान करोड़ों रुपए के मादक पदार्थ, शराब तथा अवैध हथियार बरामद किया जा चुके हैं।