home page

कागदाना गांव के श्री बालाजी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में अलंकरण समारोह का आयोजन

 | 
 कागदाना गांव के श्री बालाजी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में अलंकरण समारोह का आयोजन

mahendra india news, new delhi

हरियाणा में सिरसा जिले के गांव कागदाना स्थित श्री बालाजी सीनियर सेकेंडरी स्कूल सोमवार को आयोजित एक प्रभावशाली अलंकरण समारोह का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में स्कूल प्रबंधन समिति के सदस्यों, शिक्षकों एवं विद्यार्थियों ने भाग लिया।

स्कूल में अलंकरण समारोह उन महत्वपूर्ण अवसरों में से एक है, जब जिम्मेदारी का दायित्व नव नियुक्त छात्र परिषद को सौंपी जाती है। यह समारोह उस भरोसे और विश्वास को दर्शाता है जो स्कूल नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को सौंपता है। बच्चों को अधिकार सौंपना महत्वपूर्ण है क्योंकि यह नेतृत्व मूल्यों को विकसित करता है और उन्हें जिम्मेदार नागरिक बनाता है।

WhatsApp Group Join Now

नव नियुक्त छात्र परिषद में कक्षा आठवीं से बारहवीं तक के 14 सदस्य हैं, जिन्हें एक कठोर चयन प्रक्रिया के माध्यम से चुना गया है। छात्र परिषद अपनी विभिन्न उप-समितियों के माध्यम से वर्तमान शैक्षणिक वर्ष के लिए स्कूल की गतिविधियों की देखरेख करेगी। बारहवीं कक्षा से अजय ढाका और बारहवीं कक्षा से मान्यता कासनिया क्रमश: हेड बॉय और हेड गर्ल के रूप में छात्र परिषद का नेतृत्व करेंगे।

आठवीं कक्षा की पल्लवी बागरिया को सांस्कृतिक मंत्री, नौंवी कक्षा की सस्मिता बैनीवाल को भाषा मंत्री, बारहवीं कक्षा की प्राची बांदर को अनुशासन मंत्री एवं बारहवीं कक्षा के सौरभ खर्रा को खेल मंत्री के रूप में नियुक्त किया गया।

इसी कार्यक्रम के दौरान समृद्धि बैनीवाल, स्नेहा सिहाग, रिया और अमित गाट का क्रमश: आजाद हाउस, भगत हाउस, बॉस हाउस और लक्ष्मी हाउस के कप्तान के रूप में चयन किया गया। साथ ही भव्य बैनीवाल, संजू भांभू, प्राण और सागरिका कासनिया का क्रमश: आजाद हाउस, भगत हाउस, बॉस हाउस और लक्ष्मी हाउस के उप-कप्तान के रूप में चयन किया गया। 

स्कूल प्रबंधक संदीप बैनीवाल ने नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को नियुक्ति पत्र सौंपा और शपथ दिलाई। अपने संबोधन के दौरान स्कूल प्रबंधक ने नियुक्त लोगों से कहा कि नेतृत्व में जिम्मेदारियों को स्वीकार करना, मूल्यों को बनाए रखना और दूसरों को प्रेरित करना शामिल है। उन्होंने उनसे सकारात्मक वातावरण को बढ़ावा देते हुए जुनून, उद्देश्य और सहानुभूति के साथ नेतृत्व करने का भी आग्रह किया।