home page

Jaya Kishori: जया किशोरी ने बताया प्यार और प्रेम का असली मतलब, जानकर आप होंगे हैरान

 | 
Jaya Kishori: जया किशोरी ने बताया प्यार और प्रेम का असली मतलब, जानकर आप होंगे हैरान

कथावाचक और मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी अपनी बातों से न सिर्फ उम्रदराज लोगों बल्कि आज के युवाओं का भी ध्यान खींचती हैं। उनके बोलने के तरीके और युवाओं के आम जीवन के साथ आध्यात्मिकता को जोड़ने के उनके तरीके ने उन्हें एक युवा आइकन बना दिया है। इसके चलते उन्हें कई पॉडकास्ट में भी आमंत्रित किया जाता है। ऐसे ही एक पॉडकास्ट में उनसे पूछा गया कि उनके मुताबिक प्यार का असली मतलब क्या है. इसके रिस्पॉन्स का वीडियो इंस्टाग्राम पर तेजी से शेयर किया जा रहा है.

प्रेम का मार्ग गोपियों से सीखो

प्रेम को समझने के लिए जया किशोरी गोपियों की शरण में जाती हैं। वह कहती हैं कि अगर प्रेम को सबसे ज्यादा किसी ने समझा है तो वह हैं कृष्ण के आसपास रहने वाली गोपियां। वहां कोई लड़ाई-झगड़ा नहीं होता. वहां प्यार के अलावा और कुछ नहीं है. उन गोपियों का प्रेम ऐसा है कि वे भगवान से कोसों दूर हैं। वह चाह रही है कि भगवान उससे मिलने आएं लेकिन भगवान नहीं आ रहे हैं. लेकिन फिर भी वह भगवान को याद कर अपना काम कर रही हैं. जया किशोरी ने कहा कि इन गोपियों ने प्रेम का सही मतलब समझाया है.

WhatsApp Group Join Now

क्या है बागेश्वर धाम से जुड़ी अफवाह?

हाल ही में उनसे जुड़ी एक अफवाह फैल रही थी कि उनकी शादी मशहूर कथावाचक और बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र शास्त्री से हो सकती है। बता दें कि जया किशोरी अविवाहित हैं। वह भगवान कृष्ण की बहुत बड़ी भक्त हैं और वह भगवान कृष्ण को अपना पहला प्यार मानती हैं। इस अफवाह पर खुद पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने सफाई दी थी. उन्होंने कहा था कि इस संबंध में सभी तथ्य गलत हैं. ये बातें पूरी तरह से भ्रामक हैं.