home page

नौकरी: 12वीं पास से लेकर ग्रेजुएट्स के लिए निकली बंपर भर्ती, इस भर्ती के लिए तुरंत कर दें आवेदन

इस डेट तक खुली रहेगी एप्लीकेशन विंडो 

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
इस डेट तक खुली रहेगी एप्लीकेशन विंडो 

mahendra india news, new delhi

अगर आप नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए सुनहरी अवसर है। इसके भर्ती के लिए आप 12वीं पास और ग्रेजुएट हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। आपको बता दें कि तमिलनाडु लोक सेवा आयोग ने बंपर भर्तियां निकाली हैं। टीएनपीएससी की ओर से जारी भर्ती नोटिफिकेशन के मुताबिक प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों में ग्रुप 4 के रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। 

आपको बता दें कि अगर आप आवेदन करना चाहते हैं तो इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट tnpsc.gov.inपर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर कर सकते हैं। इस भर्ती के माध्यम से कुल 6244 पदों पर बहाली की जानी वाली है। इसी भर्ती में ग्राम प्रशासनिक ऑफिसर, जूनियर असिस्टेंट सहित कई पदों पर उम्मीदवारों के पास नौकरी पाने का सुनहरी अवसर है। 

इस डेट तक खुली रहेगी एप्लीकेशन विंडो 
आपको बता दें कि आवेदन प्रक्रिया 30 जनवरी से शुरू होगी। उम्मीदवार इन पदों के लिए 28 फरवरी तक अप्लाई कर सकते हैं। इसके बाद 4 मार्च से लेकर 6 मार्च के बीच करेक्शन विंडो ओपन रहेगी। 

ये जरूरी योग्यता
आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन tnpsc.gov.in करने के इच्छुक उम्मीदवार के पास आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता जरूरी है। इस बारे में डिटेल जानकारी के लिए उम्मीदवारों के भर्ती का ऑफिशियल नोटिफिकेशन जांचना होगा।  

ये हैं निर्धारित आयु सीमा
आपको ये भी बता दें कि टीएनपीएससी की ग्रुप 4 भर्ती के तहत प्रशासनिक अधिकारी, फॉरेस्ट गार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस वाले फॉरेस्ट गार्ड, फॉरेस्ट वॉचर, फॉरेस्ट वॉचर (आदिवासी उम्मीदवार) के पदों को छोड़कर अन्य पदों के लिए आवेदन कर करने वालों की 1 जुलाई 2024 तक न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए. जबकि, अधिकतम आयु सीमा 32 वर्ष निर्धारित की गई है. वहीं, रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी। 

 परीक्षा का पैटर्न
इस भर्ती के लिए टीएनपीएससी की गु्रप 4 भर्ती के लिए आयोजित होगी। परीक्षा में उम्मीदवारों को एक ही पेपर देना होगा। इसमें पूछे जाने वाले प्रश्र कक्षा 10वीं स्टैंडर्ड पर आधारित होंगे। इस पेपर को दो भागों में विभाजित किया