home page

इजरायल हमास जंग के बीच कल इजरायल आएंगे जो बाइडेन, व्हाइट हाउस ने दी जानकारी

इजराइल की युद्धकालीन एकजुटता यात्रा के बाद जॉर्डन की यात्रा करेंगे

 | 
इजराइल की युद्धकालीन एकजुटता यात्रा के बाद जॉर्डन की यात्रा करेंगे

mahendra india news,  new delhi

इजरायल हमास के बीच जंग जारी है। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन इजरायल की यात्रा के बाद बिडेन जॉर्डन में अब्दुल्ला सिसी अब्बास से मिलेंगे। व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता जॉन किर्बी के मुताबिक अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन बुधवार को इजराइल की युद्धकालीन एकजुटता यात्रा के बाद जॉर्डन की यात्रा करेंगे। किर्बी के अनुसार अम्मान में रहते हुए वह गाजा में मानवीय स्थिति पर चर्चा करने के लिए जॉर्डन के राजा अब्दुल्ला मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल-फतह अल-सिसी और फिलिस्तीनी प्राधिकरण के अध्यक्ष महमूद अब्बास से मिलेंगे। 


बना रखा है बंधक 
इजरायली सेना का कहना है कि हमास आतंकी समूह ने गाजा में कम से कम 199 व्यक्तियों को बंधक बना रखा है। बताया गया है कि यह संख्या 120 के आसपास होने का अनुमान लगाया था। इजराइल समर्थक प्रदर्शनकारी 16 अक्टूबर, 2023 को लंदन में इजराइल समर्थक प्रदर्शनकारी 16 अक्टूबर, 2023 को लंदन, ब्रिटेन में इजराइल और हमास के बीच चल रहे संघर्ष के निगम के कवरेज के खिलाफ विरोध करने के लिए बीबीसी के मुख्यालय के बाहर एकत्रित हुए। मीडिया रिपोट के अनुसार अमेरिका, इजऱाइल व मिस्र राफा सीमा के माध्यम से गाजा में मानवीय सहायता की अनुमति देने के लिए एक संघर्ष विराम पर सहमत हुए थे। 

उधर इजरायली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के कार्यालय ने इसका खंडन किया था। इनके 7 अक्टूबर को इजरायली सीमावर्ती शहरों में घातक हिंसा ने विश्व को चौंका दिया। पिछले शनिवार से शुरू हुए युद्ध में अब तक 3900 से अधिक व्यक्तियों की जान जा चुकी है।