home page

हमेशा आप पर बनी रहेगी खाटू श्याम बाबा की कृपा, मंदिर से लौटते हुए इन वस्तुओं को जरूर लेकर आए घर

 | 
खाटू श्याम मंदिर से लौटते वक्तये लेकर आएं 
mahendra india news, new delhi

हारे का सहारा खाटू श्याम में भक्तों का हमेशा तांता लगा रहता है। क्योंकि राजस्थान के सीकर जिले का खाटू श्याम मंदिर भक्तों के बीच काफी प्रचलित है। खाटू श्याम जी भीम के पौत्र और घटोत्कच के पुत्र बर्बरीक हैं, एकादशी के दिन इस खाटू श्याम मंदिर में भक्तों की लंबी लाइन के साथ भीड़ लग जाता है। यदि इस दौरान भक्त यहां दर्शन के लिए आते हैं वहां से ऐसी कई चीजें हैं जिन्हें यदि वह घर पर लाता है तो खाटू श्याम बाबा की कृपा हमेशा उस पर बरसते रहती है। 


आपको बता दें कि खाटू श्याम से लौटते हुए किन वस्तुओं को घर लेकर आना चाहिए। जब भी भक्त खाटू श्याम से लौटे तो वहां का प्रसाद जरूर अपने घर लेकर आएं, यह काफी शुभ माना जाता है। इस प्रसाद को अपने स्वजनों के सभ्ी सदस्यों और आसपास पड़ोस में भी जरूर वितरित करें। ऐसा करने से खाटू की विशेष कृपा बरसती है।

WhatsApp Group Join Now

खाटू धाम का जल है बड़ा पावन
बता दें कि धार्मिक मान्यताओं की मानें तो खाटू धाम से जल घर लेकर आना काफी शुभ मानते हैं, इसे घर के हर कोने में छिड़काव करें तो इससे नकारात्मक उर्जा दूर हो जाती है। इसी के साथ ही यदि घर का कोई सदस्य लंबी बीमारी से परेशान है तो इस जल को पीले तो उसे रोग से मुक्ति मिल जाती है। 

इत्र से घर का माहौल रहता है शांत
इसी के साथ ही आपको बता दें कि खाटू श्याम मंदिर से लौटते समय वहां का इत्र जरूर लेकर आना चाहिए. दरअसल इस इत्र के घर में छिड़काव करने से घर का माहौल शांत रहता है। इसके अलावा भाग्य में भी वृद्धि होती है। 


मंदिर की इन चीजों को भी माना जाता है विशेष
बता दें कि धार्मिक मान्यताओं के अनुसार खाटू श्याम की मिट्टी और मोर पंख लाना काफी शुभ मानते हैं। मोर पंख को घर में रखने से इच्छाओं की पूर्ति होती है। इसी के साथ ही यहां की मिट्टी को तुलसी के पौधे में डालने से लोगों का कल्याण होता है। 

नोट :: ये दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है, हम इसकी पुष्टि नहीं करते हैं।