home page

Khatu Shyam Mander: खाटू श्याम भक्तों के लिए जरूरी सूचना! इतने दिन के लिए मंदिर रहेगा बंद

 | 
Khatu Shyam Mander: खाटू श्याम भक्तों के लिए जरूरी सूचना! इतने दिन के लिए मंदिर रहेगा बंद

अगर आप इन दिनों विश्व प्रसिद्ध बाबा श्याम जी के दरबार में जाने की सोच रहे हैं या वहां होली खेलना या दर्शन करना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. बाबा श्याम के मंदिर के कपाट 3 दिन के लिए बंद रहने वाले हैं. श्री श्याम मंदिर ने पत्र जारी कर इसकी जानकारी दी है.

आपको बता दें, यहां हर साल हजारों-लाखों लोग दर्शन के लिए आते हैं, चाहे कोई विशेष पूजा हो या फिर किसी को बाबा के साथ कोई त्योहार मनाना हो, हर साल या हर महीने यहां भक्तों की भारी भीड़ उमड़ती है। अगर आप होली पर खाटू श्याम जा रहे हैं तो जानिए कितने समय तक बंद रहेंगे यहां के कपाट.

WhatsApp Group Join Now

श्री श्याम मंदिर कमेटी के अध्यक्ष प्रताप सिंह चौहान का कहना है कि 25 मार्च को होली होने के कारण श्री श्याम की विशेष पूजा की जायेगी. इसके अलावा 26 मार्च को बाबा श्याम खास का तिलक श्रृंगार भी किया जाएगा. इसलिए बाबा श्याम के गर्भगृह के कपाट 24 मार्च रात 10 बजे से 27 मार्च शाम 5:30 बजे तक बंद रहेंगे. ये कपाट 27 मार्च को शाम 5:30 बजे मंगला आरती के समय खोले जाएंगे.

हर साल होली के त्योहार पर विशेष पूजा और शृंगार होता है। बाबा की विशेष पूजा में 12 से 15 घंटे का समय लगता है. इसके अलावा श्याम के खास मेकअप में भी करीब 5 से 6 घंटे का समय लगता है. इसके चलते बाबा श्याम जी के कपाट 3 दिन के लिए बंद रहेंगे.