home page

Manipur : कुकी उग्रवादियों ने CM एन. बीरेन सिंह की सुरक्षा टीम पर किया हमला, जाने पूरा मामला

 | 
 Manipur : कुकी उग्रवादियों ने CM एन. बीरेन सिंह की सुरक्षा टीम पर किया हमला, जाने पूरा मामला 

Manipur Breking News: देश की बड़ी खबर में Manipur से हैं। Manipur के CM एन बीरेन सिंह की निजी सुरक्षा टीम पर उग्रवादियों ने कांगपोकपी जिले में आज सोमवार को हमला कर दिया । इस हमले में उनका  एक सुरक्षाकर्मी घायल हुआ है।

घायल सुरक्षा कर्मी की पहचान मोइरांगथेम अजेश के रूप में बताई जा रही है । हमले में घायल होने के कारण उन्हे उपचार  के लिए अस्पताल ले जाया गया।

जानकारी के अनुसार Police ने बताया कि सोमवार को  सुबह करीबन 11.15 बजे CM की एक अग्रिम टीम जो हिंसाग्रस्त जिरीबाम के रास्ते में थी, इसी दौरान तभी न्यू कीथेलमनबी Police थाना के अंतर्गत आने वाले सिनम गांव के पास कुछ अज्ञात बदमाशों ने हमला किया।

Police ने जानकारी देते हुए बताया है कि कहा कि टीम Imphal से जिरीबाम के लिए रवाना हुई । CM को बाद में जिले का दौरा करने का कार्यक्रम था। संदिग्ध कुकी उग्रवादियों ने असम की सीमा से लगे जिले के विभिन्न एरिया पर सिलसिलेवार हमले किए और अब तक कूकी उग्रवादी 3 Police स्टेशनों पर हमला और एक विशेष जातीय समूह के आवास को आग लगा दी है।

CM ने सुरक्षा सलाहकार कुलदीप सिंह और Police महानिदेशक (डीपीजी) Manipur से जिरीबाम की विस्तृत रिपोर्ट देने के लिए कहा है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री ऑफिस ने इस हमे से पहले सुरक्षा सलाहकार और डीजीपी को बार-बार चेतावनी दे चुके है ।

Imphal जिरीबाम के Highway के अलावा अन्य सभी Highway कुकी उग्रवादियों के कब्जे में हैं और वे  विशेष जातीय समूह के लोगों पर हमला कर के जिले पर कब्जा करने की योजना में थे।

WhatsApp Group Join Now