home page

Meerut Ring Road : मेरठ में इस रिंग रोड़ से सफर होगा आसान, जानें किन क्षेत्रों को होगा लाभ

 | 
 Meerut Ring Road : मेरठ में इस रिंग रोड़ से सफर होगा आसान, जानें किन क्षेत्रों को होगा लाभ

Meerut Ring Road : मेरठ जिले में वेदव्यासपुरी को शताब्दीनगर से जोड़ देने के बाद एक नई रिंग रोड बन जाएगी। यह रिंग रोड आकार लेगी देहरादून बाईपास से वेदव्यासपुरी के अंदर से दिल्ली रोड को पार करते हुए शताब्दीनगर, पंचवटी एन्क्लेव के सामने से गगोल रोड तक। इसका लाभ सभी तरह के वाहनाें को मिल जाएगा।

जब कभी परतापुर रेलवे ओवरब्रिज या बाईपास के कुछ हिस्से पर जाम लगेगा या कोई डायवर्जन होगा तो इस नई रिंग रोड का उपयोग अधिक होगा।

वेदव्यासपुरी की 68 मीटर चौड़ी सड़क

मेरठ विकास प्राधिकरण (मेडा) द्वारा शताब्दीनगर के प्रवेश द्वार के सामने से दीवान रबर मिल के पास से होते हुए वेदव्यासपुरी टाउनशिप तक 1100 मीटर लंबी सड़क बनाई जाएगी। वेदव्यासपुरी की 68 मीटर चौड़ी सड़क पहले से ही देहरादून बाईपास से जुड़ी हुई है। वहीं शताब्दीनगर में दिल्ली रोड से पुलिस चौकी और पंचवटी एन्क्लेव होते हुए गगोल रोड तक डिवाइडर रोड पहले से ही है।

WhatsApp Group Join Now

1100 मीटर सड़क बनते ही रिंग रोड

इसलिए 1100 मीटर सड़क बनते ही रिंग रोड आकार ले लेगी। जिसके बाद गगोल राेड के वाहनों को देहरादून बाईपास जाने के लिए दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के इंटरटेंज तक जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। ऐसे वाहन इस नई रिंग रोड से निकल जाएंगे।

मेरठ विकास प्राधिकरण का प्रस्ताव

इस सड़क को बनाने के लिए धनराशि की स्वीकृति का प्रस्ताव मेरठ विकास प्राधिकरण (मेडा) जल्द होने वाली बोर्ड बैठक में रखेगा। इस सड़क को बनाने में मुआवजा समेत लगभग 38 करोड़ रुपये खर्च का अनुमान है। किसानों से जमीन खरीद के लिए जल्द ही वार्ता शुरू होगी।