home page

मुख्यमंत्री विद्यालय सौंदर्यकरण प्रतियोगिता में सिरसा के मैहना खेड़ा स्कूल ने मारी बाजी

विद्यालय को 50 हजार रुपए का ईनाम दिया जाएगा

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
विद्यालय को 50 हजार रुपए का ईनाम दिया जाएगा

mahendra india news, new delhi

haryana में शुरू की गई मुख्यमंत्री विद्यालय सौंदर्यकरण प्रतियोगिता में खंड ऐलनाबाद के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मेहनाखेड़ा ने प्रथम स्थान हासिल किया है। ऐलनाबाद के खंड शिक्षा अधिकारी सुभाष फुटेला ने बताया कि सौंदर्यकरण प्रतियोगिता में प्रथम आने वाले विद्यालयों को 50 हजार रुपये पुरस्कार नगद दिया जाएगा। 


उन्होंने बताया कि इस सत्र में प्रथम आने वाले विद्यालय 3 वर्षों तक मुख्यमंत्री विद्यालय सौंदर्यकरण प्रतियोगिता में खंड स्तर पर भाग नहीं ले पाएंगे। 3 सालों के भीतर यह विद्यालय जिला स्तर की प्रतियोगिता में भाग लेने के पात्र होंगे। खंड शिक्षा अधिकारी सुभाष फुटेला ने समस्त विजेता विद्यालयों के मुखियाओं, एसएमसी सदस्यों व पंचायत को प्रथम आने पर शुभकामनाएं दी। 

विद्यालय को 50 हजार रुपए का ईनाम दिया जाएगा


उन्होंने बताया कि खंड ऐलनाबाद के समस्त राजकीय विद्यालयों में करीबन 20 विद्यालयों ने मुख्यमंत्री सौंदर्य करण प्रतियोगिता के लिए आवेदन दिया था, जिसमें समस्त विद्यालयों के द्वारा स्वयं को विभिन्न आयामों पर अंक प्रदान किए गए थे। विद्यालय मुखिया द्वारा स्वयं को दिए गए अंकों के सत्यापन हेतु उप मंडल अधिकारी नागरिक ऐलनाबाद की अध्यक्षता में उनके द्वारा एक कमेटी का गठन किया गया। 


उन्होंने बताया कि इस कमेटी में बीईओ, प्राचार्य कृष्ण लाल राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मल्लेकां व जगसीर सिंह प्राचार्य राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मि_ी सुरेरां रहे। एसडीएम की अध्यक्षता में कमेटी के द्वारा विगत 14 दिसंबर व 15 दिसंबर 2023 को सभी विद्यालयों का भ्रमण किया गया, जिसमें सभी विद्यालयों के द्वारा दिए गए स्वयं के अंकों की जांच व मूलभूत सुविधाओं का परीक्षण किया गया।

ये रहा खंड के समस्त विद्यालयों का सौंदर्यकरण प्रतियोगिता का परिणाम:
खंड शिक्षा अधिकारी सुभाष फुटेला ने बताया कि सीनियर सैकेंडरी श्रेणी में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मैहनाखेड़ा प्रथम रहा। इसी प्रकार उच्च विद्यालय की श्रेणी में राजकीय उच्च विद्यालय कर्मशाना प्रथम, माध्यमिक विद्यालय की श्रेणी में राजकीय माध्यमिक विद्यालय उमेदपुरा प्रथम, प्राथमिक विद्यालय श्रेणी में राजकीय प्राथमिक पाठशाला दमदमा प्रथम रहा।