home page

JCD डेंटल कॉलेज के सदस्यों ने बर्लिन, जर्मनी में ओरल इंप्लांटोलॉजी पर आयोजित अंतर्राष्ट्रीय कांग्रेस में लिया भाग

सम्मेलन नए रुझानों, भविष्य की योजनाओं से परिचित होने का एक बेहतरीन माध्यम : डॉक्टर ढींडसा

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
सम्मेलन नए रुझानों, भविष्य की योजनाओं से परिचित होने का एक बेहतरीन माध्यम : डॉक्टर ढींडसा

mahendra india news, new delhi

 हरियाणा के सिरसा में स्थित JCD डेंटल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर अरिंदम  सरकार ने बताया कि जेसीडी डेंटल कॉलेज, सिरसा में प्रोस्थोडॉन्टिक्स विभाग के प्रो. डॉ. वरुण अरोड़ा और ओरल और मैक्सिलोफेशियल सर्जरी विभाग के प्रो. डॉ. वरुण नागपाल ने बर्लिन में यूरोपियन एसोसिएशन ऑफ ओस्सियोइंटेग्रेशन द्वारा आयोजित ओरल इंप्लांटोलॉजी पर अंतर्राष्ट्रीय कांग्रेस में भाग लिया।  यह दुनिया भर के प्रतिनिधियों के लिए एक विशेष शिक्षण कार्यक्रम था। इसमें 15 से अधिक देशों के वक्ता और चिकित्सक शामिल थे जिन्होंने दंत प्रत्यारोपण के क्षेत्र में अपने-अपने देशों में अपने ज्ञान और नवीनतम विकास को साझा किया।

JCD विद्यापीठ के महानिदेशक एवं अंतर्राष्ट्रीय  ख्याति  प्राप्त वैज्ञानिक प्रो. डॉ. कुलदीप सिंह ढींडसा ने कहा कि इस तरह के सम्मेलनों में विशेष विषयों से संबंधित नवीनतम रुझानों पर चर्चा की जाती है। सम्मेलन नए रुझानों, भविष्य की योजनाओं, समाधानों और उन्हें अपनाने के तरीकों से परिचित होने का एक बेहतरीन माध्यम हैं। 


 

डॉक्टर ढींडसा ने कहा कि सम्मेलन का उद्देश्य उन रोगियों के लिए नए उपचार के तौर-तरीकों पर विशेष जोर देने के साथ दंत प्रत्यारोपण के क्षेत्र में नवीनतम तकनीकों को पेश करना था जिनके मौखिक गुहा में कोई प्राकृतिक दांत नहीं बचे हैं। इस सम्मेलन में चर्चा की  कई तकनीकें और उपचार के तौर-तरीके जल्द ही भारत में भी उपलब्ध होंगे। इन संकाय सदस्यों के अनुभव के माध्यम से, जेसीडी डेंटल कॉलेज सिरसा जिले और उसके आसपास के रोगियों को दंत प्रत्यारोपण के क्षेत्र में उच्चतम स्तर की देखभाल प्रदान करने में सक्षम होगा