home page

भादरा में 73 से अधिक मतदान, जानिए हनुमानगढ़, संगरिया में कितने प्रतिशत हुआ मतदान

राजस्थान में इस समय तक इतने प्रतिशत मतदान, अभी भी कई जगह लाइनें लगी 
 | 
राजस्थान में इस समय तक इतने प्रतिशत मतदान, अभी भी कई जगह लाइनें लगी 

mahendra india news, new delhi

राजस्‍थान में शनिवार को सुबह से वोटिंग हो रही है। शनिवार शाम 5 बजे तक 68.24 प्रतिशत वोटिंग हुई है। मतदान बूथों पर लगी हैं लंबी कतारें लगी हुई है। बता दें कि राजस्‍थान में विधानसभा की 199 सीटों के लिए वोटिंग हुई है। जानकारी के मुताबिक शाम 5 बजे राजस्थान प्रदेश में 68.24 फीसद वोटिंग हो चुकी है और अब भी कई लोग मतदान केंद्रों पर कतार में खड़े हैं। राजस्थान के भादरा विधान सभा में करीबन 73.32 फीसद मतदान हुआ है। हनुमानगढ़ में 80.27 प्रतिशत, संगरिया में 83.83 प्रतिशत मतदान हुआ है। 

वोटिंग का आंकड़ा और बढ़ सकता है।
आपको बता दें कि राजस्थान में विधानसभा आम चुनाव- 2023 के लिए मतदान का समय सायं 6 बजे तक निर्धारित किया गया। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी गाइडलाइन्स के मुताबिक इस समय तक जो भी मतदाता बूथ परिसर में पहुंच गए। उन सभी को मतदान के लिए अऩुमत किया जाएगा। 

राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि मतदान कर्मी शनिवार शाम 6 बजे तक पहुंचने वाले ऐसे मतदाताओं की पर्चियों कोमांकित करेंगे। इसके बाद अंतिम मतदाता से शुरू करके इन पर्चियों को जारी करेंगे। इसके बाद तब तक मतदान जारी रहेगा। जब तक कि सभी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं कर लेते।
 

WhatsApp Group Join Now