home page

नई खबर-29 नये नेशनल हाईवे, चौड़ी होंगी सड़कें और बनेंगे नए फ्लाईओवर

इस प्रदेश के लिए सरकार ने खोला खजाना

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
इस प्रदेश के लिए सरकार ने खोला खजाना

mahendra india news, new delhi 

देशभर में सड़कों का जाल बिछ रहा है। केंद्र सरकार देश में हाईवे और एक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य किया जा रहा है। अब इसी कड़ी में पंजाब में 4000 करोड़ की लागत से 29 नेशनल हाईवे प्रोजेक्ट्स का निर्माण किया जाएगा।  केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने पंजाब प्रदेश में 4,000 करोड़ रुपये की 29 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया गया। 

आपको बता दें कि इन परियोजनाओं में लुधियाना में लाधोवाल बायपास, लुधियाना में 6-लेन फ्लाईओवर और 2-लेन रोड ओवर ब्रिज, जालंधर-कपूरथला सेक्शन में 4 लेन और जालंधर-मक्खू रोड पर 3 पुल शामिल हैं। इसी के साथ साथ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने होशियारपुर-फगवाड़ा सड़क को 4 लेन में बदलने और फिरोजपुर बाईपास को 4 लेन बनाने समेत कई परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी। 

इस दौरान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि पंजाब से दिल्ली, जम्मू-कश्मीर, चंडीगढ़, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और हरियाणा तक बेहतर संपर्क सुविधा के लिए 1.20 लाख करोड़ रुपये की लागत से पांच नये एक्सप्रेसवे और इकोनॉमिक कॉरिडोर बनाए जा रहे हैं। इसी के साथ 670 किलोमीटर लंबी दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेसवे परियोजना का उल्लेख करते हुए कहा कि इसको पूरा होने पर दिल्ली से अमृतसर 4 घंटे में और दिल्ली से कटरा 6 घंटे में पहुंचा जा सकता है।