home page

सिरसा सहित तीन जिलों में बनेंगे दवाईयों के लिए नए वेयर हाउस, ये होगा फायदा

दवाईयों के स्टॉक में तेजी लाने के दिए गये निर्देश 

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
दवाईयों के स्टॉक में तेजी लाने के दिए गये निर्देश 

mahendra india news, new delhi

हरियाणा में सरकारी अस्पतालों के अंदर दवाईयों की कमी नहीं रहेगी। इसके लिए पहले से ही स्टॉक रखा जाएगा। जिससे मरीजों को समय पर दवाईयां मिल सके। इसी को लेकर प्रदेश के तीन जिलों में दवाइयों के लिए नए वेयर हाउस बनाए जाएंगे। हरियाणा प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर ने बताया कि तीन जिलों में नये वेयर हाउस बनाए जाएंगे। 


उन्होंने बताया कि फरीदाबाद, रेवाड़ी और सिरसा जिलों में तीन माह में वेयर हाउस बनाए जाएंगे. इसके बाद, सभी वेयर हाउसों में दवाइयों के स्टॉक में भी तेजी लाने के उन्होंने अधिकारियों को निर्देश जारी हैं। 

हरियाणा में आयुष विभाग के 305 पदों पर एचकेआरएन से होगी भर्ती
हरियाणा रिक्त पदों को भरने व नई नौकरी के लिए कार्य किया जा रहा है। इसी कड़ी में अब हरियाणा में मेडिकल क्षेत्र में नौकरी हासिल वाले युवाओं के लिए एक अच्छी न्यूज सामने आई है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश में आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी के 1085 पदों के सृजन को मंजूरी दे गई है। 


आपको बता दें कि सीएम की मंजूरी के बाद फाइल को वित्त विभाग के पास भेजा जाएगा। मुख्यमंत्री की ओर से वित्त विभाग के स्पेशल सेक्रेटरी को हिदायत दी गई है कि जल्द ही फाइल को मंजूरी दी जाए। 


आपको बता दें कि आयुष विभाग में 305 पदों पर हरियाणा कौशल रोजगार निगम के माध्यम से भर्ती प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा। इनमें 5 पद जिला आयुर्वेदिक अधिकारी, 240 पद आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी, 15 पद यूनानी मेडिकल ऑफिसर, 30 पद एचएमओ, पांच पद पीजी पंचकर्मा और ग्रुप सी के अन्य पद शामिल हैं। इन खाली पदों पर जब तक स्थायी नियुक्ति नहीं होती है तब तक इन्हें एचकेआरएन के माध्यम से भरा जाए, इसके लिए खुल्लर के द्वारा वित्त विभाग के अधिकारियों को स्वीकृति के निर्देश दिए गए हैं।