home page

खुशियों भर होगा अब जयपुर का सफर, नया लिंक एक्सप्रेसवे बनने से दो घंटे में होगा सफर, यहां से गुजरेगा

 | 
खुशियों भर होगा अब जयपुर का सफर
mahendra india news, new delhi

देशभर में सड़कों का जाल बिछ रहा है, इसी के साथ अनेक जगह पर नेशनल हाइवे का निर्माण कार्य चल रहा है। इससे वाहन चालकों के साथ आमजन को फायदा मिल रहा है। अब बता दें कि राजस्थान की राजधानी जयपुर से वाहनों को एक्सप्रेसवे लेने के लिए दौसा तक करीबन 56 किलोमीटर की दूरी तय नहीं करनी पड़ेगी। 


आपको बता दें कि वाहन सीधा बांदीकुई एक्सप्रेसवे जा सकेंगे, इससे आमजन को 30 से 45 मिनट बचेंगे। एनएचएआई के अधिकारियों के मुताबिक इस परियोजना के एक बार पूरा होने के बाद इस एक्सप्रेस वे पर जाने के लिए वाहन चालकों को एनएच-21 पर एक ओवरब्रिज लेना होगा।

आपको बता दें कि अभी जयपुर से वाहनों को बगराना तक जाने के लिए करीबन नौ  किमी की दूरी तय करनी पड़ती है। एक्सप्रेसवे के निर्माण कार्य होने के बाद यह दूरी तय नहीं करनी पड़ेगी। एनएचएआई 1368 करोड़ रुपए की लागत से इस एक्सप्रेसवे का निर्माण कर रहा है। 

WhatsApp Group Join Now

NHAI एनएचएआई अधिकारियोंं के अनुसार इस ये 56 गांवों तक फैला है। इनमें जयपुर जिले के 29, जबकि दौसा जिले के 27 गांव पड़ते हैं। गौरतलब है कि इस एक्सप्रेसवे का निर्माण 11 नवंबर, 2022 को शुरू किया गया था। इस एक्सप्रेसवे का निर्माण पूरा होने के बाद जयपुर और दिल्ली की दूरी 20 किमी कम हो जाएगी। इससे दिल्ली पहुंचने में महज मात्र दो घंटे लगेंगे।