home page

राजस्थान में अब इनमें से कौन होगा मुख्यमंत्री, सीएम की दौड़ में ये हैं चेहरे

भाजपा में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे से लेकर ये हैं दावेदार 

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
भाजपा में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे से लेकर ये हैं दावेदार 

mahendra india news, new delhi

राजस्थान में बीजेपी सरकार बनाने की तरफ बढ़ रही है। प्रचंड बहुमत भारतीय जनता पार्टी के आ रहा है। अब सभी के मन में एक सवाल उठ रहा है कि बीजेपी सत्ता में आने के बाद किसको मुख्यमंत्री बनाएगी, क्योंकि बीजेपी ने बिना मुख्यमंत्री चेहरे के ही चुनाव लड़ा था। 

आपको ये भी बता दें कि वर्ष 2003 से ही राजस्थान में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे को ही बीजेपी का सीएम चेहरा बनाया जा रहा था। मगर अभी पार्टी ने इस बात पर पर्दा डाल रखा है। 

मुख्यमंत्री की दौड़ में ये बड़े चेहरे
बीजेपी ने वसुंधरा राजे को अपना मुख्यमंत्री चेहरा बनाकर चुनाव लड़ा था। इस दौड़ में अबकी बार अर्जुन राम मेघवाल, गजेंद्र सिंह शेखावत का नाम भी है तो वहीं राजेंद्र राठौड़, बाबा बालकनाथ योगी और दीया कुमारी का नाम शामिल है। वहीं, अब दिल्ली से ओम बिड़ला के नाम की भी इस दौड़ में आ गये हैं। 


आपको बता दें कि बाबा बालकनाथ योगी ने तिजारा सीट से विधानसभा चुनाव लड़े हैं, जिस पर वह कांग्रेस प्रत्याशी इमरान खान को बुरी तरह हराते हुए नजर आ रहे हैं।  

सीपी जोशी
बीजेपी अध्यक्ष सीपी जोशी को भी मुख्यमंत्री की दौड़ में शामिल किया गया है। इस समय अध्यक्ष होने के नाते जोशी के पास पार्टी की बड़ी जिम्मेदारियां हैं। 


वहीं जयपुर राजघराने से संबंध रखने वाली दीया कुमारी को भी बीजेपी का मुख्यमंत्री चेहरा माना जा रहा है। इस बार दीया कुमारी को विद्याधर सीट से चुनावी मैदान में उतारा गया है, जहां वह कांग्रेस प्रत्याशी सीताराम अग्रवाल को टक्कर दे रही है।