home page

श्रीराम विग्रह प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के उपलक्ष्य में श्रीराम शोभायात्रा में रहेगी सर्व समाज की भागेदारी:गोबिंद कांडा

यात्रा मार्ग के व्यापारियों के साथ बैठक कर दी की सहयोग की अपील

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
यात्रा मार्ग के व्यापारियों के साथ बैठक कर दी की सहयोग की अपील

mahendra india news, new delhi

हरियाणा के SIRSA में श्रीराम विग्रह प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के उपलक्ष्य में 22 जनवरी को आयोजित होने वाली भव्य श्रीराम शोभायात्रा को लेकर सर्वसमाज की एक बैठक  जनता भवन रोड स्थित श्री श्याम बगीची में श्री बाबा तारा जी कुटिया के सेवक गोबिंद कांडा की अध्यक्षता में हुई। सेवक गोबिंद कांडा ने कहा कि इस बैठक में सर्व समाज की भागेदारी होगी। इसी के साथ ही उन्होंनें अलग-अलग प्रतिष्ठानों पर बैठक कर यात्रा मार्ग के व्यापारियों से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि उस दिन कोई भी दुक ानदार अपनी अपनी दुकानों के आगे न तो सामान रखे और न ही वाहनों को खड़ा होने दे।


जनता भवन रोड स्थित श्री श्याम बगीची में श्री बाबा तारा जी कुटिया के सेवक गोबिंद कांडा की अध्यक्षता में सर्व समाज की एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें नगर के विभिन्न धार्मिक, सामाजिक संगठनों के साथ साथ सर्व समाज के लोगों ने भाग लिया। इस मौके पर गोबिंद कांडा ने कहा कि श्रीराम विग्रह प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव पर 22 जनवरी को  सिरसा में विभिन्न धार्मिक-सामाजिक-व्यापारिक और अन्य  संस्थाओं की ओर से भव्य एवं ऐतिहासिक शोभायात्रा का आयोजन किया जाएगा।


इस झांकी में कम से कम 60  झांकियां, ऊंट, घोड़े, हाथी और अनेक ढोल-बैंड पार्टियां शामिल होंगी। यात्रा में 11 फुट की भगवान श्रीराम की प्रतिमा आकर्षण का केंद्र होगी। यात्रा में 5100 महिलाएं और पुरूष श्रद्धालु धर्म ध्वजाएं लेकर चलेंगे। इसके साथ ही श्री बाबा तारा जी कुटिया में 31 फुट ऊंची भगवान श्रीराम की मूर्ति का अनावरण होगा और 31000 दीपक प्रज्जवलित किए जाएंगे। इस मौके पर रामसंग भजन संध्या और भंडारे का आयोजन होगा। उन्होंने कहा कि यह पावन अवसर कई सौ साल बाद मिला है और हम लोग सौभाग्यशाली है कि हमें इस ऐतिहासिक पल का साक्षी बनने का अवसर मिल रहा है। 

उन्होंने कहा कि श्रीRAM शोभायात्रा में नगर की सभी विभिन्न धार्मिक-सामाजिक-व्यापारिक और अन्य  संस्थाओं का सहयोग लिया जा रहा है। इतना ही नहीं इसमें सर्वसमाज की भागेदारी होगी और हर समाज अपना अपना योगदान दे रहा है। इस मौके पर गोपाल सर्राफ, पूनम सेठी, गौरव गोयल,  सुरेंद्र मिंचनाबादी, सुनील सर्राफ,  सुशील कंदोई, प्रेम कंदोइ्र,  सतीश हिसारिया, टीसी, राजू संपत आदि मौजूद थे।


व्यापारियों से की सहयोग की अपील
इसके बाद गोबिंद कांडा ने स्काऊट चौक  के समीप सतीश शर्मा, रोडी बाजार में जय प्रकाश  भोलूसरिया, रानियां बाजार में अमित चुघ, भादरा बाजार में सुभाष शेरपुरा वाला, काठमंडी क्षेत्र में  AJAY गुप्ता-अमित गुप्ता के प्रतिष्ठानों पर व्यापारियों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि यह शोभायात्रा महाराजा अग्रसेन स्कूल से शुरू होकर, गोल डिग्गी चौक, भादरा गेट, भादरा बाजार, भगत सिंह चौक, रोडी बाजार,सुभाष चौक,  शहीद जगदेव सिंह चौक, शिव चौक, सूरतगढिया चौक, घंटाघर चौक,  रानियां गेट, बाबा बिहारी जी की समाधि, श्री श्याम मंदिर से होती हुई श्री बाबा तारा जी कुटिया में जाकर संपन्न होगी। ऐसे में इस यात्रा मार्ग के व्यापारी 22 जनवरी को अपने अपने प्रतिठान के आगे सामान न रखे और न ही कोई वाहन खड़ा होने दे क्योंकि यह अब तक की विशाल शोभायात्रा है जिसमें हाथी, घोड़े और ऊंट भी शामिल है।