home page

लव मैरिज वाले इन बातों का रखें ख्याल, शादी के बाद ऐसा नहीं किया तो हो सकती हैं परेशानी

मैरिज के बाद आमतौर पर कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
मैरिज के बाद आमतौर पर कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है

mahendra india news, new delhi

लव मैरिज का अगर किसी का प्यार शादी के अंजाम तक पहुंचता है तो उसे काफी हद तक सफल माना जाता है, आपको बता दें कि किसी भी प्यार की असर परीक्षा विवाह के बाद होती है, मैरिज के बाद खासतौर पर कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ता है, क्योंकि लड़की और लड़के के ऊपर जिम्मेदारियां बढ़ जाती है। इसके बाद तो रिश्ते को अलग तरीके से डील करना पड़ता है। लव मैरिज के बाद अगर आप ने कुछ बातों का ध्यान नहीं दिया तो रिश्ता टूट भी जाता है। 


एक दूसरे की रिस्पेक्ट करें
लव मैरिज करने वाले शादी से पहले प्रेमी और प्रेमिका का रिश्ता काफी कैजुअल होता है। इसके लिए तो कई बार आप इसके दूसरे को पुकारते और ट्रीट करते समय थोड़े लापरवाह हो सकते हैं, शादी के बंधन में बंध गए हैं तो इस रिश्ते का सम्मान बहुत जरूरी है। आप किसी भी दोस्त या रिश्तेदार के सामने अपने लाइफ पार्टनर को सम्मान से पुकारें। ऐसा नहीं करने पर रिश्ते की अहमियत कम हो सकती है। बिना सम्मान के रिश्ता ज्यादा नहीं चल सकता। 


नहीं बोले शादी के बाद झूठ
आपको बता दें कि शादी लव हो या अरेंज अपने लाइफ पार्टनर के प्रति ईमानदारी बरतना बहुतजरूरी है, कोई भी रिश्ता झूठ और फरेब के सहारे अधिक दिन नहीं टिक सकता। बता दें कि जरूरी है आप अपनी हर डेली एक्टिविटीज के बारे में अपने जिंदगी के साथी से बताएं। इसके लिए शाम के समय घर आने में क्यों देर होगी और फाइनेंशियल डिसीजन वगैरह। दूसरे के लिए भी जरूरी है कि एक दूसरे के सीक्रेट को अपने दोस्त या रिश्तेदारों से शेयर न करें, वरना लव मैरिज जिंदगी में दरार आ सकती है। 

अधिक गुस्से से बिगड़ सकती है बात
विवाह के बाद एटिट्यूड अपने लाइफ पार्टनर को लेकर बदलता जरूर है। लेकिन प्यार वाला मधुर रिश्ता पहले जैसा ही रखें। ऐसा नहीं करने पर लव मैरिज में अक्सर कपल को ये शिकायत रहती है कि तुम अब पहले जैसे नहीं रहे और कई छोटी-मोटी बातों पर गुस्सा आ जाता है। इसके लिए अपनी बात बिगड़ने लगती है, ऐसी नौबत न आए इसके लिए मेशा प्यार भरे लहजे में सिचुएशन को डील करें।