home page

हरियाणा वासियों को मिला बड़ा तोहफा, यहां बनेंगे 6 रिंग रोड, जमीनों के रेट होंगे तेज

जानिए कहां से बनेगा रिंग रोड 

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
जानिए कहां से बनेगा रिंग रोड 

mahendra india news, new delhi

हरियाणा प्रदेश में सड़कों पर पूरा ध्यान दिया जा रहा है। इससे प्रदेश में सड़कों का जाल से बिछ रहा है। इसी कड़ी में अब करनाल में रिंग रोड बनेगा। 23 गांव रिंग रोड की प्रतीक्षा में हैं। इस सड़क का निर्माण शुरू होने से पहले, आधुनिक शिफ्टिंग का कार्य तेजी से पूरा किया गया है। इसी के साथ साथ अन्य औपचारिकताओं को पूरा करने की दिशा में बहुत मेहनत की जा रही है।


आपको बता दें कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने कुछ माह से सड़क निविदा का मसौदा मंजूरी के लिए भेजा है। इसे जल्द ही मंजूरी मिल सकती है। हालांकि, उपयोगिता स्थानांतरण, वन प्रस्ताव और संरचना मूल्यांकन में तेजी आई है। इस सड़क का निर्माण कई माह बाद शुरू हुआ है।

रिंग रोड का उद्घाटन कहा होगा
आपको बता दें कि करनाल रिंग रोड की चौड़ाई करीब 60 मीटर होगी। यह छह लेन की होगी। यह रास्ता करनाल के पश्चिम में शामगढ़ से सटे विवान होटल के आसपास से शुरू होगा। इसके बाद यह दर्द, नेवल, शेखपुरा, गंजोगढ़ी से होते हुए कुटेल के पास टोल प्लाजा तक जाएगा। रिंग रोड का दूसरा एलाइनमेंट पश्चिमी यमुना नहर की पटरी पर बनाया जाएगा। यह नेशनल राजमार्ग से होकर कैथल रोड को पार करते हुए बरोटा गांव तक जाएगा, फिर एनएच-44 को पार करते हुए खरकाली, झिमराहेड़ी तक होगा।