home page

हरियाणा वासियों को मिला तोहफा, हिसार से पंचकूला तक सर्राटे से दौड़ेंगी बसें

प्रदेश के 9 शहरों में शुरू होगी सिटी बस सेवा

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
प्रदेश के 9 शहरों में शुरू होगी सिटी बस सेवा

mahendra india news, new delhi

प्रदेश सरकार समय समय पर घोषणा कर रही है। रोडवेज विभाग द्वारा बसों की संख्या बढ़ाई जा रही है। शहरों में आमजन को सुगम परिवहन सुविधा उपलब्ध कराने के लिए नौ शहरों पंचकूला, अंबाला, पानीपत, रोहतक सोनीपत, रेवाड़ी, यमुनानगर, करनाल और हिसार में सिटी बस सेवा शुरू करने पर तेजी से कार्य शुरू हो गया है।

आपको बता दें कि प्रदेश haryana सरकार की योजना जून तक सभी 9 शहरों में सिटी बस सेवा शुरू करने की है। मौजूदा समय में गुरुग्राम, मानेसर और फरीदाबाद में सिटी बस सेवा संचालित है। इन शहरों में भी सिटी बस सेवाओं का विस्तार किया जाएगा।

बता दें कि सिटी बस सर्विस के लिए 450 अत्याधुनिक और वातानुकूलित इलेक्ट्रिक बसों की खरीद के लिए समझौता किया जा चुका है। 2450 करोड़ रुपये की सिटी बस परियोजना आमजन को सुगम यात्रा के साथ ही प्रदूषण रहित पर्यावरण की दिशा में मोटा कदम होगा। प्रदेश सरकार ने बसों की निविदा के लिए केंद्र सरकार के विद्युत मंत्रालय की अधीनस्थ इकाई कन्वर्जेंस एनर्जी सर्विसेज लिमिटेड (CESL) को सलाहकार बनाया है।

सीईएसएल द्वारा राष्ट्रीय E-बस प्लान के तहत किए गए एक वैश्विक निविदा के बाद 375 (12 मीटर) बसों के लिए ऑर्डर दिया गया था। कुल 450 बसें खरीदी जाएंगी।

डिपों होंगे स्थापित
आपको बता दें कि पंचकूला, अंबाला, सोनीपत, रेवाड़ी, यमुनानगर,रोहतक  करनाल, पानीपत, और हिसार में सिटी बस सेवा के लिए सभी शहरों में अलग-अलग डिपो स्थापित किए जा रहे हैं। पानीपत और जगाधरी (यमुनानगर) में मौजूदा डिपो को अपग्रेड कर दिया गया।