home page

सिरसा के करीवाला गांव के खिलाड़ियों ने जीती तीन लाख रुपये की जननायक चौधरी देवीलाल कोस्को ग्रामीण क्रिकेट प्रतियोगिता

नशे के खिलाफ जेजेपी की मुहिम अनुकरणीय: इशांत शर्मा

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
नशे के खिलाफ जेजेपी की मुहिम अनुकरणीय: इशांत शर्मा

mahendra india news, new delhi

सिरसा में हुई जननायक चौधरी देवीलाल कोस्को ग्रामीण क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला सोमवार को हुआ। चौधरी साहबराम स्टेडिमय चौटाला में प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला गांव करीवाला व मंगालिया के बीच हुआ जिसमें करीवाला के खिलाडिय़ों ने दमदार प्रदर्शन कर विजेता बनने का अवसर प्राप्त किया और 3 लाख रुपए का प्रथम पुरस्कार हासिल किया। मंगालिया को उपविजेता बनने का गौरव हासिल हुआ। इससे पूर्व करीवाला की टीम ने ठोबरिया को पराजित कर फाइनल में स्थान बनाया था वहीं मंगालिया ने भडोल्यांवाली की टीम को सेमीफाइनल में पराजित कर फाइनल में जगह पक्की की थी।

इस प्रतियोगिता में समापन पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर इशांत शर्मा ने कहा कि वैश्विक स्तर पर यह पहला ही ग्रामीण खेल टूर्नामेंट है जिसका उद्देश्य युवाओं को नशे से दूर रखते हुए उन्हें खेलों के प्रति प्रोत्साहित करना है। वे सोमवार को गांव चौटाला के चौधरी साहबराम स्टेडियम में जननायक चौधरी देवीलाल कोस्को ग्रामीण क्रिकेट प्रतियोगिता के अवसर पर बतौर मुख्यातिथि बोल रहे थे। खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित करते हुए उन्होंने कहा कि ग्रामीणांचल में चली इस प्रतियोगिता की सफलता का पैमाना इसी बात से लगाया जा सकता है कि देहात क्षेत्र की 200 से ज्यादा टीमों ने इस प्रतियोगिता में अपना शानदार प्रदर्शन किया। इशांत शर्मा ने खासकर युवाओं को नशे से दूर रखने के उद्देश्य से करवाई गई इस प्रतियोगिता के संदेश को सभी के लिए प्रेरणादायी बताया। इशांत शर्मा ने JJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला के मार्गदर्शन में जेजेपी नेता दिग्विजय सिंह चौटाला द्वारा आयोजित की गई इस प्रतियोगिता के लिए मुक्तकंठ से सराहा। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार जननायक चौधरी देवीलाल ने हरियाणा में खेलों का विकास किया ठीक उसी तर्ज पर Digvijay Singh Chautala भी खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित करने में जुटे हैं। इससे पूर्व प्रतियोगिता स्थल पर पहुंचने पर मुख्यातिथि क्रिकेटर इशांत शर्मा का अभिनंदन JJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला, राज्यसभा सदस्य कार्तिकेय शर्मा, जेजेपी के प्रांतीय प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने किया।

सांसद कार्तिकेय शर्मा ने अपने संबोधन में Digvijay Singh Chautala की ओर से ग्रामीणांचल में करवाई गई इस क्रिकेट प्रतियोगिता को सही मायने में युवाओं के खेलों के विकास और नशे के खिलाफ बड़ी मुहिम बताया। उन्होंने कहा कि वे भी युवाओं को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए सदैव उपलब्ध रहेंगे। 

उन्होंने कहा कि हरियाणा के युवाओं में किसी भी तरह से प्रतिभा की कमी नहीं है मगर आवश्यकता उन्हें उचित मंच देने की है। उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह चौटाला ताऊ देवीलाल की मानिंद प्रदेश के खिलाडिय़ों को खेलों का उचित मंच उपलब्ध करवा रहे हैं जो सराहनीय है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की गठबंधन सरकार भी पूरी तरह से नशे के खात्मे के लिए कार्य कर रही है।
 


3 मांगों को पूरा करने का दिया आश्वासन
इस दौरान जेजेेपी नेता Digvijay Singh Chautala ने सांसद कार्तिकेय शर्मा के समक्ष तीन प्रमुख कार्यों में अपना योगदान देने का आग्रह किया जिसमें गुरुद्वारा चोरमार साहिब के लिए पाइपलाइन बिछाने, डबवाली में मल्टीपर्पज स्पोर्ट्स एरिना बनवाने एवं गांव रिसालियाखेड़ा में खेलस्थल को और अधिक बेहतर बनाने में मदद देना शामिल था। सांसद कार्तिकेय शर्मा ने दिग्विजय सिंह चौटाला की उपरोक्त तीनों मांगों को पूरा करने में अपना भरपूर योगदान देने का भरोसा दिया।

जारी रहेगी नशे के खिलाफ मुहिम: डॉ. अजय चौटाला
प्रतियोगिता के दौरान JJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला ने जेजेपी परिवार की ओर से नशे के खिलाफ अपनी मुहिम जारी रखने का संकल्प लेते हुए कहा कि आने वाले दिनों में इस प्रकार की प्रतियोगिता पूरे HARYANA में करवाई जाएगी। खेलों की कड़ी में ही क्रिकेट के बाद जिले में अब कबड्डी प्रतियोगिता भी करवाई जाएगी ताकि युवाओं को नशे से दूर रखा जा सके। उन्होंने कहा कि जेजेपी सामाजिक सरोकारों को निभाने वाली पार्टी है और समय समय पर इस तरह की मुहिम पार्टी की ओर से पहले भी चलाई जाती रही है और भविष्य में इसे जारी रखा जाएगा। इस अवसर पर भाजपा नेता जगदीश चोपड़ा, रेणू शर्मा, गुरदेव राही ने भी खेलों का आनंद उठाया और जेजेपी परिवार की ओर से आरंभ की गई इस मुहिम की मुक्तकंठ से सराहना की।


प्रसिद्ध कलाकारों ने भी दी प्रस्तुतियां
प्रतियोगिता के समापन अवसर पर प्रसिद्ध कलाकार प्रेम ढिल्लों, गगन कोकरी, अल्फाज, सुक्खी आदि ने भी अपने अपने अंदाज में शानदार  प्रस्तुतियां दी जिसका आनंद न केवल खिलाडिय़ों बल्कि ग्रामीणों ने भी उठाया। दर्शकों ने तालियों के माध्यम से कलाकारों को प्रोत्साहित भी किया।