home page

PM kisan: इस दिन किसानों के खाते में आएंगे 17वीं किस्त के पैसे, जल्दी करें चेक​​​​​​​

 | 
PM kisan: इस दिन किसानों के खाते में आएंगे 17वीं किस्त के पैसे, जल्दी करें चेक​​​​​​​
PM kisan: सरकार किसानों के लिए कई महत्वाकांक्षी योजनाएं चला रही है। इसी कड़ी में सरकार पीएम किसान सम्मान निधि योजना चला रही है। इस स्कीम के तहत किसानों को सालाना 6 हजार रुपये दिए जाते हैं। यह 6 हजार रुपये किसानों को 2-2 हजार रुपये की किस्तों के रुप में दी जाती है। किसानों को अब पीएम किसान की 17वीं किस्त का इंतजार है।

कब जारी होगी किसानों की 17वीं किस्त?
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो केंद्र सरकार की योजना प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त का पैसा जून या जुलाई महीने में जारी किया जा सकता है, हालांकि आपको बता दें कि इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. सरकार अभी तक.

17वीं किस्त पाने के लिए क्या करना होगा?
जैसा कि पिछली बार किसानों को 16वीं किस्त पाने के लिए सरकार की ओर से केवाईसी करानी थी, इस बार भी किसान सम्मान निधि की अगली किस्त पाने के लिए सभी किसानों को ई-केवाईसी और भूमि रिकॉर्ड का सत्यापन कराना अनिवार्य कर दिया गया है। .

WhatsApp Group Join Now

अगर आप इन लंबित कार्यों को नहीं करते हैं तो आप 17वीं किस्त के लाभ से वंचित हो सकते हैं और अगर किसानों ने फॉर्म भरते समय किसी भी तरह की गलत जानकारी भर दी है तो भी किसानों को 17वीं किस्त का लाभ नहीं मिलेगा। तो इसलिए आप सभी किसान भाई अपनी 17वीं किस्त का पैसा पाने के लिए जल्द से जल्द केवाईसी और भूमि सत्यापन अवश्य करा लें।

आप केवाईसी कहां कर सकते हैं
अगर आप किसान सम्मान निधि योजना के तहत ई-केवाईसी करना चाहते हैं तो आप सरकार की आधिकारिक वेबसाइट या अपने नजदीकी जन सेवा केंद्र के माध्यम से अपने दस्तावेज अपलोड करके ई-केवाईसी प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं।