home page

देश के प्रधानमंत्री रोजगार मेले में 1 लाख से ज्यादा युवाओं को देंगे नियुक्ति पत्र

कर्मयोगी भवन' के प्रथम चरण की आधारशिला भी रखेंगे

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
कर्मयोगी भवन' के प्रथम चरण की आधारशिला भी रखेंगे

mahendra india news, new delhi

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रोजगार मेले के तहत वीडियो कॉफ्रेंसिंग के द्वारा राजकीय विभागों में नवनियुक्त 1 लाख से अधिक युवकों को उनका नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे मोदी इसी कार्यक्रम में नई दिल्ली में बनने वाले कर्मयोगी भवन के प्रथम चरण की आधारशिला भी रखने जा रहे हैं। आपको बता दें कि मिशन कर्मयोगी के तहत जितने भी कार्य होंगे इस परिसर में उन सभी के बीच सहयोग और तालमेल को बढ़ावा दिया जाएगा।


केंद्र सरकार के रेल मंत्रालय,  रक्षा मंत्रालय, राजस्व विभाग, गृह मंत्रालय, वित्तीय सेवा विभाग सहित कई अन्य सरकारी विभागों में विभिन्न पदों पर भर्ती होंगे। इसके साथ ही वह सरकारी विभागों में इस नियुक्ति पत्र के मिलने के बाद योगदान करेंगे। 

इस रोजगार मेले का आयोजन करीब देश में 47 स्थानों पर होगा,इस मिशन कर्मयोगी को केंद्र सरकार के विभागों में जो भर्तियां हो रही हैं। इसी के साथ ही प्रदेश सरकारों एवं केंद्र शासित प्रदेशों का भी समर्थन मिल रहा है। इस मिशन कर्मयोगी के तहत जिन नवनियुक्त युवाओं को नियुक्तिपत्र सौंपा जाएगा। 

रोजगार मेला के द्वारा देशभर में रोजगार सृजन की जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्राथमिकता है। उसकी दिशा में यह एक बहुत बड़ा कदम है. ऐसे में संभावना की जा रही है कि इसके माध्यम देशभर में रोजगार के सृजन में तेजी आएगी।