home page

सिरसा से नोहर रूट पर चलने वाली प्राईवेट बस की मनमानी, रोडवेज बसों के मुकाबले वसूल कर रहे हैं दोगुणा किराया

 | 
 रोडवेज बस की टिकट प्राईवेट बस की टिकट
mahendra india news, new delhi

हरियाणा के नाथूसरी चौपटा से नोहर के बीच रूट पर चलने वाली प्राईवेट बस संचालक रोडवेज से दो गुणा किराया वसूल रहे हैं। जिसको लेकर बसों में प्रतिदिन यात्रियों द्वारा एतराज भी जताया जा रहा है। इसके बाद भी रोडवेज के अधिकारी आंखें बंद कर सब देख रहे हैं। 

 

 


नाथूसरी चौपटा से नोहर के बीच रोडवेज व प्राईवेट बस चलती है। इस रूट पर पड़ने वाले रूपावास गांव से चौपटा के बीच की दूरी करीबन 8 किलोमीटर है। इस गांव से चौपटा व चौपटा से गांव जाने के लिए प्राईवेट बस संचालक डबल किराया वसूल कर रहे हैं। गांव व चौपटा तक जाने के लिए रोडवेज बस में किराया 5 रुपये लिया जा रहा है। जबकि प्राईवेट बस संचालक दस रुपये किराया वसूल रहे हैं। 

दिनभर दौड़ती हैं बसें 
सिरसा से राजस्थान में नोहर के बीच वाया नाथूसरी से अनेक प्राईवेट व रोडवेज बसें चलती है। बसों के दिनभर में कई रूट है। इन  रोडवेज व प्राईवेट बसों में किराया का अंतर होने पर ग्रामीण भी हैरान व परेशान है। कई बार प्राइवेट बस संचालक से यात्रियों का इस बात को लेकर झगड़ा भी होता है। मगर यात्री प्राईवेट बसों की मनमर्जी से परेशान होकर रह जाते हैं। यात्री महावीर सिंह, जगदीश कुमार ने बताया कि गांव रूपावास से चौपटा के बीच डबल किराया प्राईवेट बस संचालक वसूल कर रहे हैं। रोडवेज में किराया 5 रुपये लिया जा रहा है जबकि प्राइवेट बस संचालक दस रुपये किराया वसूल कर रहे हैं। 

WhatsApp Group Join Now


टैक्स भरने का हवाला देकर भी नियम की अनदेखी 
यही नहीं प्राईवेट बस में वरिष्ठ नागरिकों से भी पूरा किराया वसूला जाता है। प्राईवेट बस संचालक टैक्स भरने का हवाला देकर नियमों की अनदेखी कर रहे हैं। इस बारे में चौपटा बस स्टैंड इंचार्ज से