home page

सिरसा सीडीएलयू में बड़ी स्क्रीन पर दिखाया जाएगा अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम

500 वर्ष के इंतजार के बाद रामलला अपने महल में विराजित होंगे

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
ram ji

mahendra india news, new delhi

हरियाणा के SIRSA में स्थित चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय में अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को भव्य बनाने की तैयारी चल रही है। 22 जनवरी के दिन इस ऐतिहासिक पल को देखने के लिए सीडीएलयू सिरसा के ऑडिटोरियम में अद्भुत व्यवस्था की जा रही है। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण बड़ी स्क्रीन पर दिखाया जाएगा। 


विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर अजमेर सिंह मलिक ने बताया कि 500 वर्ष के इंतजार के बाद रामलला अपने महल में विराजित होंगे। ऐसे में इस तारीख को सुनहरे अक्षरों में याद किया जाएगा। यही वजह है कि श्रीRAM की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए परिसर में बड़ी स्क्रीन पर सीधा प्रसारण दिखाया जाएगा। यह स्क्रीन सुबह 11 बजे से शुरू होगी और कार्यक्रम सम्पन्न होने तक चलेगी।


कुलपति डा. अजमेर सिंह ने बताया कि अयोध्या के राम मंदिर ट्रस्ट ने भी लोगों से कार्यक्रम में वर्चुअली जुड़ने की अपील की है। विश्वविद्यालय भी अपनी भागीदारी सुनिश्चित करेगा। RAM मंदिर उद्घाटन के महोत्सव में विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राए, शिक्षक तथा गैर शिक्षक अधिकारी व कर्मचारी वर्चुअल मोड़ में इस महोत्सव के साक्षी बनेंगे। उन्होंने कहा कि यह भव्य दिव्य आयोजन देश की आजादी के बाद से सबसे बड़ा उत्सव है। कार्यक्रम पूरे होने के बाद प्रसाद वितरण भी किया जाएगा। इसके माध्यम से युवाओ को भारतीय संस्कृति से अवगत करवाया जाएगा।