home page

हरियाणा प्रदेश में आज से खुले स्कूल, तीसरी कक्षा तक इस दिन तक रहेंगी छुट्टियां

स्कूलों में इतने बजे से लगेगी कक्षा

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
स्कूलों में इतने बजे से लगेगी कक्षा

mahendra india news, new delhi

अभी शीतलहर व कोहरे से जन जीवन पूरी तरह से प्रभावित है। इससे दिनभर की दिनचर्या बदल चुकी है। इसी बीच haryana सरकार ने सर्दी की छुट्टियां खत्म होने के बाद मंगलवार से राज्य में स्कूल खोलने का ऐलान कर दिया है। 


स्कूल खोलने को लेकर शिक्षा निदेशालय की तरफ से सोमवार को नई गाइडलाइन जारी कर दी गई। हालांकि ठंड को देखते हुए 20 जनवरी तक प्रथम से तीसरी कक्षा तक छुट्टी निदेशालय की तरफ से राज्य के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारियों को भेजे गए निर्देशों में कहा गया है कि ठंड को देखते हुए 20 जनवरी तक प्रदेश में पहली से तीसरी कक्षा तक के बच्चों का अवकाश रहेगा।

इसी के तहत आदेशों में ये भी कहा है कि जिले के जिला शिक्षा अधिकारी अपने जिले में ठंड को देखते हुए जिला उपायुक्त से विचार-विमर्श करके चौथी तथा 5वीं कक्षाओं के छात्रोंं की छुट्टियां करने तथा स्कूल खोलने पर निर्णय ले सकते हैं। 


आपको बता दें कि इस संबंध में सरकार ने अधिकार जिला उपायुक्तों को दे दिए हैं। सभी शैक्षणिक तथा गैर शैक्षणिक स्टाफ को मंगलवार को यानि 16 जनवरी से सामान्य की भांति स्कूल में आने के निर्देश जारी किए गए हैं। अब सरकार ने साफ कर दिया है कि ठंड को देखते हुए वर्तमान में haryana प्रदेश के सभी सरकारी, गैर सरकारी तथा निजी विद्यालयों में कक्षाएं सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक लगेगी।